डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडन पर जमकर किया प्रहार, कहा- नरक में जा रहा अमेरिका

वाशिंगटन, डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को निर्दोष बताते हुए वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन पर जमकर हमला बोला। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 34 संगीन मामलों में आरोपी बनाए जाने के बाद मैनहटन की कोर्ट से निकलकर अपने घर फ्लोरिडा पहुंचने के बाद अपने समर्थकों  प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि उनके द्वारा कोई भी ‘गैरकानूनी कार्य नहीं किया है और कानून से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति ने कहा है कि उनके खिलाफ कोई केस नहीं बनता है. इस दौरान उन्होंने अपने उत्तराधिकारी जो बाइडन पर हमला करते हुए कहा कि ‘देश नरक में जा रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने खुद पर लगे आरोपों को लेकर ‘ट्रुथ सोशल’ पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘यह सुनवाई कई लोगों के लिए चौंकाने वाली थी, लेकिन उनके पास कोई ‘हैरान करने वाले तथ्य’ नहीं थे, और इसलिए यहां कोई मामला नहीं बनता. वास्तव में हर कानूनी पंडित ने कहा है कि यहां कोई केस नहीं है. यहां कुछ भी अवैध रूप से नहीं किया गया था!’सिर्फ और सिर्फ उनको परेशान करने की कोशिश की जा रही है। अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति के कुछ ऐसे काम किए जा रहे जिससे दुनिया अमेरिका पर हंस रही है।

‘  अमेरिका पर हंस रहे हैं लोग’

डोनाल्ड ट्रंप के आगे कहा गया, ‘मैंने कभी भी नहीं सोचा था कि अमेरिका में ऐसा कुछ हो सकता है- कभी नहीं सोचा था कि ऐसा हो सकता है.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘मैंने जो एकमात्र अपराध किया है, वह हमारे देश को उन लोगों से बचाना है जो इसे नष्ट करना चाहते हैं’. जिसके चलते इन लोगों के द्वारा हमें परेशान किया जा रहा है जिससे हम उनका विरोध करना बंद कर दें और वो लोग अपनी इस मंशा में कभी भी कामयाब नही हो सकते हैं।

पूर्व  राष्ट्रपति ने साथ ही कहा, ‘अमेरिका नरक में जा रहा है. दुनिया पहले से ही हम पर हंस रही है – हमारी खुली सीमाओं और अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी के लिए…’ आगे डोनाल्ड्र ट्रंप ने कहा, ‘ऐसे वक्त में जब हम अमेरिकी इतिहास के सबसे अंधेरे समय से गुजर रहे हैं, तो मैं कह सकता हूं कि कम से कम अभी के लिए मैं बहुत अच्छी स्पिरिट में हूं.’

पूर्व राष्ट्रपति पर ये हैं आरोप

पूर्व  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर 34 संगीन आपराधिक कार्यों में उनकी कथित भूमिका के लिए आपराधिक आरोप लगाए गए हैं. इनमें वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान अपने कथित अवैध संबंधों को छुपाने के लिए एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को हश मनी (मुंह बंद रखने के लिए पैसे) देना और इसे अपने कारोबारी रिकॉर्ड में गलत ढंग से दिखाना भी शामिल है. इसके अलावा ट्रंप पर एक आरोप यह भी लगाया गया है कि उन्होंने एक दरबान को भी पैसे भिजवाए, जिसने कथित तौर पर ट्रंप के विवाहेत्तर संबंधों से जन्मे एक बच्चे के बारे में एक कहानी होने का दावा किया था.

डोनाल्ड्र ट्रंप ने सभी आरोपों को नकारा

पूर्व  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने  इन सभी आरोपों को लगातार नकारते रहे हैं. मंगलवार को मैनहट्टन कोर्ट में पेशी के दौरान  भी उन्हें इन सभी आरोपों में खुद को निर्दोष बताया. वह अमेरिका के पहले ऐसे पूर्व या वर्तमान राष्ट्रपति बन गए हैं, जिन्हें किसी आपराधिक मामले में बतौर आरोपी कोर्ट में पेश होना पड़ा हो.

सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा इंतजाम

डोनाल्ड ट्रंप के मैनहट्टन कोर्ट पहुंचने से पहले से ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. 8 कारों के काफिले के साथ कोर्ट पहुंचे। जहां पहुंचने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।इसके कुछ ही समय बाद उनके अभियान संचालकों ने उनकी टी-शर्ट पहने एक मगशॉट फोटो  जारी की गई जिसमें कहा गया था कि वे दोषी नहीं हैं.

About Post Author