दिल्ली मेट्रो 15 अगस्त को 5 बजे से चलेगी,DMRC ने जारी की गाइडलाइंस

KNEWS DESK-  देश की राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां लगभग अपने अंतिम चरण में है। राजधानी के जगह-जगह पर दिल्ली पुलिस नजर रख रही है। ल्ली मेट्रो की तरफ से भी 15 अगस्त को लेकर गाइडलाइन जारी करते हुए यह स्पष्ट किया गया है कि 14 अगस्त से लेकर 15 अगस्त दोपहर 2 बजे तक तक सभी मेट्रो स्टेशन पर पार्किंग सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी। यह फैसला सुरक्षा दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

आपको बता दें कि देशभर में 77वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों  तेज है। पूरे देश में इस आयोजन को लेकर खूब उत्साह देखने को मिल रहा है। दूर-दराज से आने वाले लोग अपने वाहन को मेट्रो की पार्किंग में पार्क कर देते हैं। लोग दिल्ली मेट्रो से यात्रा करते हैं। लेकिन 15 अगस्त को लेकर दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि सुरक्षा दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए 14 अगस्त को सुबह 6 बजे से 15 अगस्त को दोपहर 2 बजे तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी। दिल्ली मेट्रो की ओर से यह भी जानकारी दी गई है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए राजधानी और अन्य जगहों से लोग पहुंचेंगे। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी मेट्रो स्टेशनों पर सुबह 5 बजे से मेट्रो चलनी शुरू हो जाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली  मेट्रो ट्रेनें सभी लाइनों पर सुबह 6 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी और सुबह 6 बजे के बाद पूरे दिन मेट्रो अपने समय के अनुसार ही चलेगी। वहीं NH-9  से यूपी गेट, डाबर तिराहा से महाराजपुर, मोहननगर से सीमापुरी, भोपुरा बॉर्डर और लोनी बॉर्डर होते हुए दिल्ली की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बन्द रहेगा।

About Post Author