दिल्ली : लाल किले के स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम से मल्लिकार्जुन खड़गे जानिए क्यों बनाई दूरी? खड़गे ने बताई वजह…

KNEWS DESK…  77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ऐतिहासिक लाल किले से देश को संबोधित किया. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में देशभर के गणमान्य लोगों की मौजूदगी देखी गई सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को छोड़कर. कांग्रेस अध्यक्ष ने इस समारोह से दूरी बना ली. इस पर चर्चा तब होने लगी जब ऐतिहासिक लाल किले पर कांग्रेस अध्यक्ष के लिए तय की गई कुर्सी खाली दिखी. मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक कुर्सी की तस्वीर शेयर की जाने लगी. पहले कहा गया था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है. लेकिन जब कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला से लाल किले पर समारोह में शामिल नहीं होने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि खड़गे जी स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों को लेकर बिजी हैं.

दरअसल आपको बता दें कि पीएम मोदी के कार्यक्रम में खड़गे की अनुपस्थिति को लेकर कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने बताया कि कई लोग लाल किले तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, मंत्री नहीं पहुंच पा रहे हैं. वह स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा ले रहे हैं. वहीं, जब इस मामले में मीरा कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि खड़गे साहब यहां आए और हमें संबोधित किया. उन्होंने देश की जनता में जोश भरा है. माना जा रहा है कि कांग्रेस मान रही थी कि मोदी का भाषण चुनावी हो सकता है और वह पिछली सरकारों पर निशाना साध सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ देर बाद जब खड़गे से लाल किले पर न जाने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने अपनी आंखों की समस्या बताई. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे प्रोटोकॉल के तहत अपने आवास पर झंडा फहराना था. फिर मुझे कांग्रेस कार्यालय में आकर झंडा फहराना था. मैं वहां तक पहुंच ही नहीं पाया. उनकी सुरक्षा इतनी कड़ी है कि सबसे पहले प्रधानमंत्री के जाने तक किसी को छोड़ा नहीं जाता. आजकल तो जब तक गृहमंत्री न निकलें, वे रास्ता देते नहीं. रक्षामंत्री, स्पीकर के बाद…हमारा नंबर आता. इसलिए समय और सुरक्षा की कमी की समस्या थी. अब वे मुझे रास्ता नहीं देते जैसे वे उन्हें देते हैं.

यह भी पढ़ें… लालकिले से PM मोदी के भाषण के दौरान खाली रही खरगे की कुर्सी, गैर-मौजूदगी पर उठे सवाल…

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान पर चर्चा की

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने वीडियो संदेश के जरिए पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान पर चर्चा की. उन्होंने नेहरू, इंदिरा, शास्त्री से लेकर भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का भी जिक्र किया. खड़गे ने कहा कि सभी प्रधानमंत्रियों ने हमेशा देश के लिए सोचा और विकास के लिए कदम उठाए. खड़गे ने आगे केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आजकल कुछ लोग यह व्यक्त करते हैं कि भारत की प्रगति पिछले कुछ वर्षों में ही हुई है., ये गलत सोच है. आज यह कहते हुए दुख हो रहा है कि विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए नये-नये हथकंडे अपनाये जा रहे हैं.

About Post Author