उदयनिधि स्टालिन के बयान पर कांग्रेस ने तोड़ी चुप्पी, कहा-‘सभी दलों को अपनी बात कहने का हक है’

KNEWS DESK… तमिलनाडु के  सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर विवादित बयान को लेकर कांग्रेस ने चुप्पी तोड़ी है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, सभी दलों को अपनी बात कहने का हक है.

दरअसल आपको बता दें कि आज यानी 4 सितम्बर को वेणुगोपाल ने प्रेस काॅन्फ्रेस कर कहा कि कांग्रेस का नजरिया बिल्कुल साफ है- सर्वधर्म समभाव. हम सभी के विश्वास का सम्मान करते हैं, लेकिन आपको ये समझना होगा कि सभी राजनीतिक दलों को अपनी बात कहने की आजादी है. एक देश एक चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस हर चीज के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि जल्दी चुनाव कराए जाने की तैयारी ये दिखाता है कि इंडिया गठबंधन के गठन से बीजेपी घबराई हुई है. इसीलिए वे जल्दबाजी में हैं.

16 सितम्बर को होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक

जानकारी के लिए बता दें कि केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस की नवगठित वर्किंग कमेटी की पहली बैठक 16 सितम्बर को हैदराबाद में होनी तय हुई है. इसके एक दिन बाद 17 सितम्बर को भी बैठक होगी, जिसमें सीडब्ल्यूसी सदस्यों के साथ ही सभी राज्यों की कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, कांग्रेस विधायक दल के नेता और संसदीय पैनल पदाधिकारी भी शामिल होंगे. 17 सितम्बर की शाम को ही कांग्रेस पार्टी की हैदराबाद के पास एक बड़ी रैली होगी.

यह भी पढ़ें… उदयनिधि के बयान पर भाजपा ने कांग्रेस को घेरा, सुनो घमंडिया गठबंधन के घमंडियों तुम और तुम्हारे मित्र रहे या न रहें…

क्या कहा था उदयनिधि स्टालिन ने?

गौरबतल हो कि तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को चेन्नई में एक सम्मेलन को संबोधित किया था, जिसमें सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और मच्छर से की थी. उन्होंने कहा था, “मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम केवल विरोध नहीं कर सकते. हमें उन्हें खत्म करना है. सनातन धर्म भी ऐसा ही है. सनातन का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है.”

यह भी पढ़ें… एसके स्टालिन के बेटे ने सनातन धर्म पर दिया बड़ा बयान, कहा-‘मलेरिया-डेंगू की तरह सनातन’ ,भाजपा ने साधा निशाना

About Post Author