‘टीएमसी रैंकों के बीच भ्रम’: बंगाल में ममता की पार्टी के साथ सीट बंटवारे पर बोले अधीर रंजन चौधरी

KNEWS DESK- पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को राज्य में इंडिया ब्लॉक के सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर अपनी स्थिति स्पष्ट रूप से बतानी चाहिए। ये बनर्जी द्वारा सार्वजनिक रूप से यह कहने के बावजूद आया है कि टीएमसी पश्चिम बंगाल में सभी 42 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

मुर्शिदाबाद में बोलते हुए, चौधरी ने कहा, “पार्टी सुप्रीमो को आधिकारिक तौर पर चीजों की पुष्टि करनी चाहिए लेकिन वे ऐसा नहीं करते क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी संकट में है। सबसे पहले, सत्तारूढ़ पार्टी के कुछ सदस्यों का मानना ​​है कि अगर पार्टी इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव नहीं लड़ती है और स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ते हैं, तो अल्पसंख्यक उनके खिलाफ वोट करेंगे क्योंकि अल्पसंख्यक दृढ़ता से भाजपा को हराना चाहते हैं, और बंगाल के हिंदू भी यही मानते हैं। इसलिए वे गठबंधन में रहना चाहते हैं, और अन्य पार्टी के सदस्य सोचते हैं कि यदि वे ऐसा करेंगे गठबंधन जारी रहेगा तो मोदी सरकार हमारे खिलाफ जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करेगी.”

ममता बनर्जी ने कहा है कि उनकी पार्टी विपक्षी भारत गुट का हिस्सा है, लेकिन साथ ही उन्होंने राज्य में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

कांग्रेस लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उन्होंने (ममता बनर्जी) पहले भी कहा है, लेकिन वे अभी भी भ्रम में हैं। पार्टी सुपरमो को आधिकारिक तौर पर चीजों की पुष्टि करनी चाहिए। लेकिन वे ऐसा नहीं करते क्योंकि सत्तारूढ़ दल संकट में है। सबसे पहले, सत्तारूढ़ दल के कुछ सदस्यों का मानना है कि यदि पार्टी इंडिया अलायंस के साथ चुनाव नहीं लड़ती है और स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ती है, तो अल्पसंख्यक उनके खिलाफ वोट करेंगे क्योंकि अल्पसंख्यक दृढ़ता से भाजपा को हराना चाहते हैं, और बंगाल के हिंदू भी यही मानते हैं। इसलिए वे इसमें रहना चाहते हैं गठबंधन, और अन्य पार्टी के सदस्यों को लगता है कि अगर वे गठबंधन जारी रखेंगे, तो मोदी सरकार हमारे खिलाफ जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करेगी।

ये भी पढ़ें-  कमजोर पार्टियां दौड़ में बने रहने के लिए संदिग्ध तरीके तलाश रही हैं- कांग्रेस, आप चुनाव समझौते पर बोलीं मीनाक्षी लेखी

About Post Author