योगी सरकार के 6 साल हुए पूरे.. सीएम ने कहा- यूपी की पहचान उपद्रवियों से नहीं उत्सवों से है   

लखनऊ, शनिवार को योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के 6 साल पूरे किए. इस अवसर पर सीएम योगी ने लोकभवन में जनता के सामने सरकार के 6 सालों का रिपोर्ट कार्ड रखा और कहा कि अब यूपी को उपद्रवियों के लजह से नही जाना जाती है. बल्कि अब इसको उसत्वों की वजह से जाना जाता है. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर एक पुस्तिका का भी विमोचन किया जिसमें प्रदेश सरकार के विकास कार्यों का उल्लेख किया गया है. अलग-अलग जिलों में मंत्रियों द्वारा भी पुस्तिका का विमोचन किया जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रदेश की जनता के सामने भाजपा सरकार का 6 का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमने छह साल में प्रदेश को लेकर लोगों की धारणा बदलने का काम किया है. अब यूपी की पहचान उपद्रवियों से नहीं उत्सवों से है. अब प्रदेश माफियाओं के कारण नहीं बल्कि महोत्सव के कारण जाना जाता है. उन्होंने कहा कि हमने नया यूपी बनाया है. छह वर्ष पहले लोग कहते थे कि यूपी में कभी विकास नहीं हो सकता है पर आज पूरा प्रदेश विकास की दौड़ में पहले स्थान पर जगह बना रहा है.

उन्होंने कहा कि ये वही उत्तर प्रदेश है जो छह साल पहले हर दूसरे तीसरे दिन दंगा होने और परिवारवाद के कारण जाना जाता था पर अब यूपी की नई छवि देश और दुनिया के सामने है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमने यूपी में पुलिस सुधार किए. प्रदेश में सात पुलिस कमिश्नरेट बने. तहसील के स्तर पर फायर ब्रिगेड बने. हर जिले में पुलिस के लिए बैरक बनाए जा रहे हैं और साइबर थानों की स्थापना हो रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते छह वर्षों में प्रदेश में रोजगार और निवेश के लिए माहौल बना है. सरकारी नौकरियों में जातिवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद को खत्म किया गया है. सरकारी योजनाओं का लाभ देने में न तो जातिवाद होता है और न ही भ्रष्टाचार. हर किसी को योजनाओं का लाभ मिल रहा है.

कनेक्टिविटी में प्रदेश पहले स्थान पर है

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश के विकास को गति देने के लिए एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया जा रहा है. गंगा एक्सप्रेस वे का निर्माण 2025 तक पूरा हो जाएगा. अगले दो वर्षों में पांच अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों वाला यूपी देश का पहला प्रदेश होगा जिसमें तीन अभी से क्रियाशील हैं. प्रदेश में गांव-गांव में सड़कों को बेहतर करने का काम हुआ है. प्रदेश में पांच शहरों में मेट्रो चल रही है. नवंबर-दिसंबर से आगरा में भी मेट्रो सेवा शुरू कर दी जाएगी.

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में 35 लाख करोड़ रुपये के निवेश के एमओयू साइन हुए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में बीते दिनों आयोजित हुई ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 में प्रदेश में निवेश के लिए 35 लाख करोड़ रुपये के एमओयू साइन हुए। ईज आफ डूइंग बिजनेस में प्रदेश दूसरे स्थान पर है। हमने प्रदेश के लोगों की आय को दोगुना किया है।

About Post Author