सीएम केजरीवाल और के. कविता को कोर्ट से बड़ा झटका, दोनों की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ी

KNEWS DESK- दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीआरएस नेता के. कविता को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि दोनों की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ा दी गई है। इतना ही नहीं आरोपित चनप्रीत सिंह की भी न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ा दी है। आज इन तीनों को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया था। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस मामले की सुनवाई सीबीआई और ईडी मामलों की विशेष जज कावेरी बावेजा ने की।

21 मार्च को हुई थी केजरीवाल की गिरफ्तारी

ईडी ने सीएम केजरीवाल को 21 मार्च की शाम को 2 घंटे की पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसके बाद से वो हिरासत में ही हैं। जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था। सुप्रीम कोर्ट में उनकी याचिका लंबित है। इस याचिका में उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में ईडी द्वारा 21 मार्च को उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। अदालत ने 15 अप्रैल को सुनवाई की लेकिन ईडी का जवाब आने तक केजरीवाल को राहत देने से इनकार कर दिया।

15 मार्च को हुई थी के. कविता की गिरफ्तारी

ईडी ने 15 मार्च को के. कविता को गिरफ्तार किया था। उन पर ये आरोप लगा कि वो शराब कारोबारियों की ‘साउथ ग्रुप’ लॉबी से जुड़ी हुई थीं। बता दें कि दिल्ली सरकार की 2021-22 की एक्साइज पॉलिसी में साउथ ग्रुप की काफी अहम भूमिका रही थी। आरोप तो ये भी था कि इस मामले में आरोपी विजय नायर को कथित रूप से करीब 100 करोड़ की रिश्वत साउथ ग्रुप से मिली थी।

ये भी पढ़ें-    शाहजहांपुर की विधानसभा सीट से भाजपा के दिवंगत विधायक के बेटे अरविंद सिंह ने कराया नामांकन, कहा – ‘जनता का प्यार हमारे साथ है’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.