छत्तीसगढ़: महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों ने सीएम भूपेश बघेल को दिए 508 करोड़ रुपये, ईडी के इस बयान पर टीएस सिंहदेव का पलटवार

KNEWS DESK- पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में छत्तीसगढ़ भी शामिल है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान होना है। जिसके लिए उल्टी गिनती होना शुरू हो चुका है। इसी बीच ईडी ने बड़ा दावा किया कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये दिए हैं। जिसके बाद से कांग्रेस ईडी और बीजेपी पर हमलावर है।

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा कि, ईडी अब कहानी गढ़ने में लगी हुई है। अगर सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ आपके पास सबूत है, तो सबूत के साथ आएं और कार्रवाई करें। डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि, चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है और हमने मान लिया है कि ईडी इस तरह से कार्रवाई करेगी, ताकि कांग्रेस को नुकसान हो। ऐसे में ईडी ने सीएम भूपेश बघेल को बदनाम करने के लिए एक और कहानी शुरू कर दी है।

टीएस सिंहदेव ने भूपेश बघेल के खिलाफ ईडी के आरोपों को निंदनीय बताते हुए कहा, यह वही ईडी है जिसने पार्टी के सत्र से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस के खिलाफ अपनी कार्रवाई शुरू की थी। यह वही ईडी है जिसके अधिकारियों के पास अवैध धन पाया जा रहा है। टीएस सिंहदेव ने कहा कि, ये आरोप बोफोर्स घोटाले में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ लगाए गए आरोपों की तरह ही निराधार है. जब तक आरोप साबित नहीं हो जाते तब तक यह बेबुनियाद है। आपने बोफोर्स घोटाले में राजीव गांधी पर बेबुनियाद आरोप लगाए और उनकी मौत के दस-बारह साल बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में उन्हें क्लीन चिट दे दी। इस मामले में क्या कोई तथ्य है?

ये भी पढ़ें-   छत्तीसगढ़: कौन है नक्सलगढ़ की छात्रा जिसकी पीएम मोदी ने की तारीफ? बोले-‘जरूर लिखूंगा चिट्ठी’

जानें पूरा मामला

ईडी ने गुरुवार (2 नवंबर) को ही छत्तीसगढ़ में पांच करोड़ 39 लाख रुपये महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में नकद जब्त किए थे। इसमें 15.59 करोड़ रुपये का मिला बैंक बैलेंस भी फ्रीज/जब्त किया गया। ईडी ने बयान में कहा, “असीम दास से पूछताछ, उसके पास से बरामद फोन की फोरेंसिक जांच और शुभम सोनी (महादेव नेटवर्क के उच्च पदस्थ आरोपियों में से एक) के भेजे गए ईमेल की पड़ताल से कई चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं। पता चला है कि महादेव ऐप के प्रमोटर भूपेश बघेल को अतीत में नियमित तौर पर भुगतान करते रहे हैं और अब तक लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है.” एजेंसी ने बताया कि असीम दास पैसे पैसे का लेन-देन करने वाला है।

ये भी पढ़ें-   मध्यप्रदेश: ‘झूठ बोले कौवा’ काटे वाले बयान पर कमलनाथ ने किया पलटवार, ज्योतिरादित्य सिंधिया पर साधा निशाना

About Post Author