छत्तीसगढ़ : अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा हुआ रद्द,कांग्रेस ने साधा निशाना

KNEWS DESK… केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का मंगलवार को प्रस्तावित छत्तीसगढ़ दौरा स्थगित हो गया है.हालांकि इसकी वजह सामने नहीं आई है. गृहमंत्री का दौरा स्थगित होने पर कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई ने तंज कसा है. गृहमंत्री , भाजपा की परिवर्तन यात्रा में शामिल होने वाले थे. अब भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर की मौजूदगी में यात्रा प्रारंभ की जाएगी.

दरअसल, केंद्रीय गृहमंत्री का दौरा अचानक स्थगित होने पर कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई ने सोशल मीडिया साइट ट्वीटर पर लिखा- ‘बड़ी खबर: भाजपा की कथित “परिवर्तन यात्रा” फ़्लॉप , दंतेवाड़ा में नहीं पहुँची जनता, अमित शाह का दौरा रद्द.’

बता दें छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी आज यानी मंगलवार से ‘परिवर्तन यात्रा’ की शुरुआत कर रही है. भाजपा नेताओं ने मंगलवार को बताया कि यात्रा 87 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी और इस दौरान पार्टी राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार के कथित भ्रष्टाचार को तथा केंद्र की जन कल्याणकारी योजनाओं को जानता के सामने रखेगी. अमित शाह मंगलवार दोपहर बाद दंतेवाड़ा (दक्षिण छत्तीसगढ़) में मां दंतेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद यात्रा को हरी झंडी दिखाते जिसके बाद में शाह वहां एक सभा भी करते.

समापन दिवस पर पीएम मोदी हो सकते हैं शामिल

जानकारी के लिए बता दें कि भाजपा नेताओं ने बताया कि दूसरी ‘परिवर्तन यात्रा’ को 15 सितंबर को जशपुर (उत्तरी छत्तीसगढ़) में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा हरी झंडी दिखाएंगे. वहीं भाजपा नेता अरुण साव ने बताया था कि पहली यात्रा 16 दिन में बस्तर, दुर्ग और रायपुर संभागों में 1,728 किलोमीटर की दूरी तय करेगी, जबकि दूसरी यात्रा 13 दिन में बिलासपुर और सरगुजा संभागों में 1,261 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. दोनों यात्राओं के दौरान 84 सार्वजनिक सभायें, 85 स्वागत सभाएं और सात रोड शो होंगे. यात्रा 87 विधानसभा क्षेत्रों (कुल 90 में से) में 2,989 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद बिलासपुर में समाप्त होंगी. साव ने बताया था कि समापन समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के शामिल होने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि बीजापुर, सुकमा और अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्रों (सभी माओवाद प्रभावित) को यात्रा कार्यक्रम में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन जब यात्रा आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों से गुजरेगी तो इन निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित लोग यात्रा में शामिल होंगे.

About Post Author