Budget 2024: ‘दावों में सच्चाई होती तो फ्री राशन के लिए मोहताज नहीं होते 80 करोड़ लोग’- मायावती

KNEWS DESK- आज यानी 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में अंतरिम बजट पेश किया। जिसके बाद से विपक्ष सरकार पर हमलावर है। एक के बाद एक करके तमाम विपक्षी पार्टियों के नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। तो वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी सोशल मीडिया के जरिए सरकार पर निशाना साधा है।

‘दावों में सच्चाई होती तो फ्री राशन के लिए मोहताज नहीं होते 80 करोड़ लोग’- मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अंतरिम बजट 2024 को लेकर एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लोकसभा चुनाव से पूर्व, संसद में आज पेश बजट जमीनी वास्तविकता से दूर चुनावी लुभावने वाला ज़्यादा। इस प्रकार, देश की जनता की अपार गरीबी, बेरोजगारी व बढ़ती हुई मंहगाई आदि से त्रस्त जीवन को नकारना अति-दुःखद व चिंतनीय। उन्होंने लिखा कि इसके साथ ही, देश की अर्थव्यवस्था व विकास संबंधी सरकारी दावों व वादों में जमीनी सच्चाई होती तो फिर यहां के 80 करोड़ से अधिक लोगों को फ़्री में राशन का मोहताज जीवन जीने को मजबूर नहीं होना पड़ता।

मल्लिकार्जुन खरगे बोले- सिर्फ काम चलाने का बजट, किसी के लिए कुछ नहीं

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अंतरिम बजट पर कहा, ‘इस बजट में गरीबों के लिए और मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए कुछ भी नहीं था. सिर्फ काम चलाने के लिए यह बजट है. बीते दस साल से सरकार ने कितने कार्य किए हैं, उसका कोई जिक्र नहीं था. बीजेपी कहती है कि हमने देश में बहुत कार्य किये हैं. लेकिन उसका कोई जिक्र नहीं तथा. बीजेपी ने अपने वादे पूरे नहीं किए है. इस बजट में कुछ भी नहीं है. रक्षा क्षेत्र के लिए भी कुछ नहीं है.’

डीएमके सांसद तिरुचि शिवा बोले- ‘नहीं दिखती भविष्य के वादों की झलक’

DMK सांसद तिरुचि शिवा ने अंतरिम बजट पर कहा, “अंतरिम बजट में कुछ खास नहीं है. इसमें बेहतर भविष्य के वादों की झलक नहीं दिखती. वे अगले पूर्ण बजट का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन वह हम पेश करेंगे. I.N.D.I.A. गठबंधन लोकसभा चुनाव जीतेगा और हम सबसे अच्छा बजट पेश करेंगे.”

ये भी पढ़ें-   हनी ट्रैप का शिकार हुआ पिता, बेटे को रेप केस से छुड़ाने के लिए ठगे 3 लाख 99 हजार

About Post Author