नैनीताल : झमाझम बारिश के साथ ठंड ने दी दस्तक, स्थानीय लोगों में खुशी की लहर

रिपोर्ट – कान्ता पाल 

उत्तराखंड – सरोवर नगरी नैनीताल में सुबह से हो रही बारिश के साथ ठंड ने भी दस्तक दे दी है। मौसम विभाग द्वारा जारी भारी बारिश की चेतावनी एक बार फिर सटीक साबित हुई है। बारिश और ठंड के चलते नगर के पर्यटक स्थल सुनसान पड़े हुए हैं। इक्का दुक्का लोग ही सड़कों पर नजर आ रहें हैं।

बर्फबारी देख स्थानीय लोगों में खुशी की लहर
बता दें नैनीताल में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार साल की पहली बर्फबारी हो चुकी है। बुधवार देर रात मौसम खराब होने व हल्की बारिश होने के बाद नैनीताल के नैनापीक क्षेत्र में बृहस्पतिवार की सुबह से ही हल्की बर्फबारी हो रही है। हांलाकि शहर से पहाड़ो की ओर पेड़ों पर हल्की बर्फ दिखाई दे रही है। नैनापीक में बर्फबारी देख स्थानीय लोगों में खुशी की लहर है।

ठंड के चलते नगर के पर्यटक स्थल हुए सुनसान 

जहाँ एक और बर्फबारी देख लोगों में खुशी कि लहर है तो वहीं कोहरे और बारिस के कारण आम जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है| सुबह से हो रही बारिश और ठंड के चलते नगर के पर्यटक स्थल सुनसान पड़े हुए हैं |
वहीं पहली बार आउटिंग के लिए नैनीताल आए पर्यटकों का कहना है कि बारिश के कारण उन्हें यहां आकर थोड़ी मायूसी जरूर हुई है क्योंकि वे ठीक से घूमफिर नही पाए। लेकिन अगर हिमपात होता है उन्हें बहुत खुशी मिलेगी।

About Post Author