बसपा नेता और यूपी के पूर्व विधायक शाह आलम उर्फ ​​गुड्डू जमाली सपा में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश-  बसपा नेता और यूपी के पूर्व विधायक शाह आलम उर्फ ​​गुड्डू जमाली बुधवार को पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की उपस्थिति में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। आज़मगढ़ की मुबारकपुर सीट से दो बार विधायक (2012, 2017) रहे जमाली की जिले में अच्छी पकड़ मानी जाती है।

उन्होंने बसपा के टिकट पर क्रमशः सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और धर्मेंद्र यादव के खिलाफ आजमगढ़ लोकसभा सीट से 2014 और 2022 का लोकसभा उपचुनाव लड़ा था। 2022 के उपचुनाव में, जमाली ने जाहिर तौर पर मुस्लिम मतदाताओं के दम पर निर्वाचन क्षेत्र से 2,66,210 वोट हासिल किए थे।

उस चुनाव में बीजेपी के दिनेश लाल यादव निरहुआ ने 3.12 लाख वोट पाकर जीत हासिल की थी, जबकि एसपी के धर्मेंद्र यादव को 3.04 लाख वोट मिले थे। 2014 के चुनाव में भी, जमाली ने आज़मगढ़ से 2.66 लाख से अधिक वोट हासिल किए और तीसरे स्थान पर रहे, जबकि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने 3.40 लाख वोट हासिल करके सीट जीती।

सपा ने अभी तक आज़मगढ़ सीट पर कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया है और धर्मेंद्र यादव को यहां और कन्नौज सीट का प्रभारी बनाया है।

सपा नेता शाह आलम उर्फ गुड्डु जमाली ने कहा कि “मैं कोई लालची व्यक्ति नहीं हूं। मैं लाभ कमाने के अवसरों की तलाश में नहीं हूं। मैं एक पढ़ा-लिखा और जिम्मेदार व्यक्ति हूं और मैंने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि मुझे लगा कि समाज को इसकी जरूरत है। हम ऐसे समय में रह रहे हैं जब हम बस दो विकल्प हैं… मैंने अपनी उच्च शिक्षा दिल्ली के जामिया विश्वविद्यालय से पूरी की। मैं शिक्षित हूं और मैं देश की स्थिति को समझ सकता हूं। देश में इस समय दो पक्ष हैं। उनमें से एक देश को बांटना चाहता है। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि मेरे 99% दोस्त हिंदू हैं और मुझे कभी नहीं लगा कि धर्म हमें एक-दूसरे से अलग करता है। यही हमारे देश की संस्कृति भी है जिसे हमने बड़े होते हुए देखा है।”

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि “2022 के चुनाव से पहले, गुड्डु जमाली हमारे पास आए थे, लेकिन कुछ परिस्थितियों के कारण हम एक साथ नहीं आ सके। लेकिन आज जब हम 2024 में भविष्य के लिए लड़ रहे हैं, तो वह हमारे पास नहीं आए हैं, बल्कि मैंने उन्हें बुलाया है। मैं उन्हें आश्वस्त करता हूं कि हमारी पार्टी में भी उन्हें घर जैसा महसूस होगा। यह घर वापसी जैसा महसूस होगा।”

ये भी पढ़ें-  बड़े मियां छोटे मियां का नया गाना ‘मस्त मलंग झूम’ हुआ रिलीज, जमकर डांस करते नजर आए टाइगर-अक्षय अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ

About Post Author