बृजभूषण शरण सिंह के मामलें दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में हुआ खुलासा,18 जुलाई को कोर्ट में होंगे पेश

KNEWS DESK… WFI के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह और महिला पहलवानों के बीच चल रहे विवाद पर कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। जिसमें दिल्ली पुलिस ने साफ शब्दों में लिखा है कि भापतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष शरण सिंह ने महिला पहलवानों के साथ छेड़छाड़ की थी।

दरअसल आपको बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह के मामलें में कोर्ट में दाखिल की गई याचिका में पुलिस के द्वारा यह खुलासा किया गया है। शिकायकर्ता 6 पहलवानों के बयानों के आधार पर केस चलाया जा सकता है। पहलवानों के साथ छेड़छाड़, यौन उत्पीड़न और पीछा करना गलत था। बृजभूषण पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए।  दिल्ली पुलिस ने 13 जून को मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। जिसमें बृजभूषण पर IPC की धारा 354 यानी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना, 354-A यानी यौन उत्पीड़न, 354-D मतलब पीछा करना और 506 यानी आपराधिक धमकी के तहत मामला दर्ज किया गया था।

बृजभूषण शरण सिंह 18 जुलाई को कोर्ट में होंगे पेश

मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण सिंह और उनके सचिव विनोद तोमर इसी महीने 18 जुलाई को कोर्ट में पेश होंगे। बीते दिन कोर्ट ने दोनों को तलब किया था। बृजभूषण ने कहा था कि उन्हें कोर्ट में पेश होने में कोई परेशानी नहीं है।

7 गवाह बनाए गए 

जानकारी के लिए बता दें कि अब तक की जांच में दिल्ली पुलिस ने कुल सात लोगों को गवाह बनाया है। वहीं, चार्जशीट में भारतीय कुश्ती महासंघ  के पूर्व प्रमुख बृजभूषण सिंह के साथ सचिव तोमर का भी जिक्र किया गया है। चार्जशीट में मुख्य आधार पहलवानों द्वारा मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए गए बयान को बनाया गया है।

About Post Author