बीजेपी की मंशा लोगों को भ्रमित कर संगठनात्मक स्तर पर टीएमसी को कमजोर करना है- टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी

पश्चिम बंगाल- टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने बुधवार यानी आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी का इरादा महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना नहीं बल्कि लोगों को गुमराह कर टीएमसी को कमजोर करना है।

टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा महिलाओं पर कथित अत्याचार की संदेशखाली घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि शेख शाहजहां की गिरफ्तारी और उसके बाद सीबीआई हिरासत के बाद से किसी भी राजनीतिक दल के किसी भी नेता ने संदेशखाली का दौरा नहीं किया है और सवाल किया कि इस मामले में उत्तम सरदार और शिबू जैसे अन्य आरोपी क्यों हैं? हाजरा को सीबीआई गिरफ्तार नहीं कर रही है।

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में एक रैली में उन्होंने कहा, “महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की घटना के आरोपी अब पुलिस की हिरासत में हैं। सीबीआई उनकी हिरासत क्यों नहीं मांग रही है? चूंकि संदेशखली घटना के आरोपी शेख शाहजहां हैं सीबीआई ने हिरासत में ले लिया है, किसी भी मीडिया कर्मी ने संदेशखाली का दौरा नहीं किया है। क्यों? तब से किसी भी राजनीतिक दल के किसी भी नेता ने संदेशखाली का दौरा नहीं किया है। आपका इरादा शेख शाहजहां को गिरफ्तार करना था। जिन पर उत्तम सरदार और जैसे महिलाओं पर अत्याचार का आरोप है शिबू हाजरा को हिरासत में नहीं लिया जा रहा है। क्यों?”

बनर्जी ने कहा, “भाजपा का इरादा महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना नहीं है बल्कि लोगों को भ्रमित करके संगठनात्मक स्तर पर टीएमसी को कमजोर करना है।” उन्होंने बीजेपी को उनके साथ बहस करने और श्वेत पत्र पेश करने की चुनौती भी दी।

“बीजेपी को तय करना चाहिए कि वे मेरे साथ बहस के लिए किस मीडिया संगठन को चुनना चाहते हैं। उन्हें समय और स्थान तय करना चाहिए और दोनों तरफ श्वेत पत्र की प्रस्तुति होगी। सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। उनमें स्वीकार करने का साहस नहीं है।” मेरी चुनौती। जो लोग चुनौती स्वीकार नहीं कर सकते, उन्हें गारंटी देने का कोई अधिकार नहीं है। जो लोग चुनौती स्वीकार नहीं कर सकते, उन्हें लोगों से वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है,” टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा।

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि बीजेपी का इरादा महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना नहीं बल्कि लोगों को भ्रमित करके संगठनात्मक स्तर पर टीएमसी को कमजोर करना है। “महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की घटना के आरोपी अब पुलिस की हिरासत में हैं। सीबीआई उनकी हिरासत क्यों नहीं मांग रही है? जब से (संदेशखाली घटना के आरोपी) शेख शाहजहां को सीबीआई ने हिरासत में लिया है, तब से कोई भी मीडिया कर्मी संदेशखाली नहीं गया है क्यों?”

“बीजेपी को तय करना चाहिए कि वे मेरे साथ बहस के लिए किस मीडिया संगठन को चुनना चाहते हैं। उन्हें समय और स्थान तय करना चाहिए और दोनों तरफ श्वेत पत्र की प्रस्तुति होगी। सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। उनमें स्वीकार करने का साहस नहीं है।” मेरी चुनौती। जो लोग चुनौती स्वीकार नहीं कर सकते, उन्हें गारंटी देने का कोई अधिकार नहीं है। जो लोग चुनौती स्वीकार नहीं कर सकते, उन्हें लोगों से वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है।”

ये भी पढ़ें-    पप्पू यादव ने मिलाया ‘हाथ’ से हाथ, कांग्रेस में हुआ जन अधिकार पार्टी का विलय

About Post Author