पप्पू यादव ने मिलाया ‘हाथ’ से हाथ, कांग्रेस में हुआ जन अधिकार पार्टी का विलय

KNEWS DESK- पप्पू यादव ने आज यानी 20 मार्च को जानकारी देते हुए कहा कि जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया है। या दूसरे शब्दों में कहें तो पप्पू यादव अब आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। जानकारी के लिए आपको ये भी बता दें कि पप्पू यादव की पार्टी के कार्यकर्ता भी अब कांग्रेस की सदस्यता लेंगे।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने पप्पू यादव को कांग्रेस पार्टी में शामिल कराया। पहले पप्पू यादव ने दिल्ली में कांग्रेस के साथ बैठक की जिसके बाद ये आधिकारिक घोषणा की गई। जानकारी के अनुसार, ये बैठक सीट बंटवारे को लेकर थी। आपको बता दें कि पप्पू यादव एनडीए पर लगातार हमला बोल रहे हैं।

सोशल मीडिया पर पप्पू यादव ने लिखा कि आज अभिभावक पितातुल्य आदरणीय लालू जी, माननीय नेता प्रतिपक्ष भाई तेजस्वी जी के साथ पारिवारिक माहौल में मुलाक़ात! मिलकर बिहार में बीजेपी को जीरो पर आउट करने की रणनीति पर चर्चा हुई। बिहार में INDIA गठबंधन की मज़बूती, सीमांचल, कोसी, मिथिलांचल में 100% सफलता लक्ष्य है।

पप्पू यादव का राजनीतिक सफर-

राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव बिहार की राजनीति में जाना पहचाना नाम है। उनकी ये पहचान तब मिली जब वो 1990 में निर्दलीय विधायक बनकर बिहार विधानसभा पहुंचे। मधेपुरा के सिंहेश्वरस्थान विधानसभा की सीट से पहली बार विधायक बनने वाले पप्पू यादव ने बेहद कम समय में कोसी बेल्ट के कई जिलों में अपना अच्छा प्रभाव बनाया।

साल 1991 से लेकर 2014 के बीच वे पांच बार सांसद रहे लेकिन 2019 में मोदी लहर में वे अपनी सीट नहीं बचा सके।

ये भी पढ़ें-   इपिक कार्ड नहीं है तो…अन्य वैकल्पिक पहचान दस्तावेज दिखा कर भी कर सकेंगे मतदान- चुनाव आयोग

About Post Author