भाजपा ने उत्पाद शुल्क मामले में कथित सरगना से चुनावी बांड के रूप में लगभग 60 करोड़ रुपये लिए- आप नेता सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली-  आप नेता सौरभ भारद्वाज ने रविवार को दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोप लगाया कि उत्पाद शुल्क मामले के “किंगपिन” सरथ चंद्र रेड्डी ने भाजपा को चुनावी बांड के रूप में “60 करोड़” दिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बीजेपी ने छिपकर चुनाव बांड लिया और उत्पाद शुल्क मामले में सबसे बड़े कथित सरगना से पैसे लिए, जो कथित अपराधी था, वही सरथ चंद्र रेड्डी… बीजेपी ने उससे लगभग 60 करोड़ रुपये लिए घूंघट के पीछे से चुनावी बांड।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले साल जून में, दिल्ली की एक अदालत द्वारा अनुमति दिए जाने के बाद सरथ चंद्र रेड्डी इस मामले में सरकारी गवाह बन गए। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने आरोप लगाया था कि वह व्यापार मालिकों और उत्पाद शुल्क मामले में शामिल राजनेताओं के साथ साजिश करके शराब नीति से अनुचित लाभ हासिल करने के लिए अनुचित बाजार प्रथाओं में शामिल थे।

चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, अरबिंदो फार्मा, जिसके एक निदेशक को दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार किया गया था, ने कुल 52 करोड़ रुपये के चुनावी बांड खरीदे थे, जिसमें से आधे से अधिक भारतीय जनता पार्टी को गए थे। दवा निर्माता ने अपने एक निदेशक पी सरथ चंद्र रेड्डी को विवादास्पद दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के पांच दिन बाद 15 नवंबर, 2022 को 5 करोड़ रुपये के चुनावी बांड खरीदे, जिसे खत्म कर दिया गया है।

दिल्ली स्वास्थ्य एवं शहरी कार्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जिस तरह से भाजपा ने छुप-छुप कर चुनावी बांड लिए और उत्पाद शुल्क मामले के सबसे बड़े कथित सरगना से पैसे लिए, जिसे अपराधी बताया गया, वही सरथ चंद्र रेड्डी…भाजपा ने उनसे लगभग 60 करोड़ रुपये लिए।

ये भी पढ़ें-   ईडी की हिरासत से दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पानी के मुद्दे को प्राथमिकता से हल करने का दिया निर्देश- आतिशी

About Post Author