भाजपा ने उद्धव ठाकरे पर कसा तंज

KNEWS DESK…. भाजपा ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर बाला साहेब ठाकरे का अपमान करने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि भाजपा को हराने के लिए उद्धव यह भूल गए कि वे किसके पास जाकर बैठ रहे हैं।

दरअसल आपको बता दें कि कल यानी 23 जून को भाजपा के खिलाफ एकजुटता दिखाते हुए पटना में विपक्षी दलों की तरफ से बैठक को आयोजित किया गया था। बिहार के सीएम नीतिश कुमार ने विपक्ष को एकजुट करने के लिए यह बैठक बुलाई थी। जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी , कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल समेत विपक्ष के कई बड़े नेता इस बैठक में शामिल हुए। इसी बैठक को लेकर भाजपा ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पर तंज कसा है। BJP ने लालू यादव पर शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे का बयान वाला पुराना वीडियो शेयर करते हुए उद्धव ठाकरे पर बाला साहेब ठाकरे का अपमान करने का आरोप लगाया है।

वंशवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए गठबंधन कर रही-देवेन्द्र फडनवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक का मतलब है कि परिवार बचाओ। वंशवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए गठबंधन कर रही हैं। इसी तरह के प्रयास 2019 में भी किए गए थे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। देवेन्द्र ने आगे कहा कि मैं यह देखकर हैरान हूं, जो उद्धव ठाकरे मुफ्ती को लेकर हम पर तंज कसते थे आज उनके साथ बैठे हैं।

लालू ने उठाया था बालासाहेब की मराठी पहचान पर सवाल

 लालू प्रसाद के एक पुराने वीडियो को साझा करते हुए दावा किया गया कि ठाकरे परिवार की जड़ें बिहार से थीं। भाजपा नेत्री चित्रा किशोर वाघ ने कहा कि इतिहास में उद्धव ठाकरे को एक ऐसे बेटे के रूप में याद किया जाएगा, जिसने अपने पिता का अपमान किया। चित्रा ने कहा कि लालू प्रसाद ने एक बार दावा किया था कि ठाकरे परिवार बिहार से है और बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र में घुसपैठिए हैं। आज उद्धव ठाकरे उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे की मराठी पहचान पर सवाल उठाए थे। देखिए उद्धव जी, आपके पिता वंदनीय बाला साहेब ठाकरे जी का ये वीडियो… सुनिए बाला साहेब जी ने लालू प्रसाद यादव को क्या कहा….

 

सुनिए बाला साहेब ने लालू प्रसाद यादव को क्या कहा

भाजपा नेत्री ने बालासाहेब ठाकरे का भी एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने लालू प्रसाद को  ‘लालू के मुंह में चारा भरा है’ कहा था। भाजपा नेत्री चित्रा ने ट्वीट किया, ‘देखिए उद्धव, आपके पिता वंदनीय बाला साहेब ठाकरे का ये वीडियो… सुनिए बाला साहेब ने लालू प्रसाद यादव को क्या कहा। ये वीडियो देखकर आप समझ जाएंगे कि आपने बाला साहेब ठाकरे के विचारों को कैसे मिट्टी में मिला दिया… बाला साहेब की भाषा में कहें तो ‘लालू के मुंह में चारा भरा है..। लालू को उन्होंने ‘नालायक’ भी कहा है। अब आप का ऐसे नालायकों के सामने गिड़गिड़ाने का समय आया है.. सच में आप…क्या से क्या हो गए देखते देखते..।

उद्धव ठाकरे 2024 का चुनाव आखिरी चुनाव!

उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने कल हुई विपक्ष की बैठक में पूर्व सीएम द्वारा लिए गए बड़े फैसले के बारे में बताया। राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने साफ कह दिया है कि अगर 2024 में सत्ता परिवर्तन नहीं होगा, तो यह उनका आखिरी चुनाव होगा। इसलिए लोकतंत्र की रक्षा के लिए विपक्षी दलों को एकजुट रहना होगा और चुनाव लड़ना होगा।

 

About Post Author