गाजीपुर लैंडफिल साइट पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सचदेवा, कहा- केजरीवाल का झूठ दिखाने आया हूं

KNEWS DESK… दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज यानी 30 सितम्बर को गाजीपुर लैंडफिल का निरीक्षण किया. तो वहीं पर भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष  वीरेंद्र सचदेवा के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने गाजीपुर लैंडफिल साइट के बाहर सीएम केजरीवाल के दौरे का विरोध किया. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सचदेवा ने कहा कि पिछले 8 महीनों में गाजीपुर लैंडफिल के अंदर कूड़े का नया ढेर बन गया है. जहां पर कोई सफाई अभियान नहीं  चलाया जा रहा है.

आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के दौरे का विरोध करने पहुंचे समर्थकों के भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सचदेवा ने आगे कहा कि “वे कह रहे हैं कि उन्होंने गाज़ीपुर लैंडफिल में कूड़े की मात्रा कम कर दी है. लेकिन कूड़े का ये नया ढेर पिछले 8 महीनों में बनाया गया है और ये अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार का एक उदाहरण है.” हम तो दिल्ली की जनता को अरविंद केजरीवाल का झूठ दिखाने आए हैं. वो कह रहे हैं कि हमने गाजीपुर लैंडफिल छोटी की है मैं कह रहा हूं कि नया पहाड़ अभी बना है. पिछले आठ महीनों में तैयार हुआ है और ये अरविंद केजरीवाल का भ्रष्टाचार का जीता-जागता नमूना है. जिस साइट को वो कम करने की बात कर रहे हैं यहां प्रतिदिन जो सरकारी आंकड़े हैं उनके हिसाब से 2500 मीट्रिक टन कूड़ा रोज यहां पर आता है. और निष्पादन हो रहा है सिर्फ 800-1000 मीट्रिक टन. 1200-1400 मीट्रिक टन कूड़ा रोज यहां पड़ रहा है गाजीपुर लैंडफिल साइट पर एक नहीं कूड़े के दो पहाड़ बन रहे हैं जिसके जिम्मेदार अरविंद केजरीवाल हैं.”

सफाई अभियान पूरी गति से चल रहा है- सीएम केजरीवाल

वहीं सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि सफाई अभियान पूरी गति से चल रहा है और अच्छे नतीजे आ रहे हैं. सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, “मुझे ये घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हम लक्षित गति से अधिक तेजी से काम कर रहे हैं.साथ ही 14 लाख टन का लक्ष्य हासिल कर लिया गया है और 18 लाख टन से अधिक कचरे का निपटारा किया जा चुका है. टोटल यहां पर 60-65 लाख टन कूड़ा बताया जा रहा है. इसके अलावा डेली बेसिस पर दो हजार टन कूड़ा फ्रेश भी आ रहा है. तो इसके लिए एक एजेंसी और हायर करने की प्रक्रिया चालू है. बता दें कि दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ सफाई अभियान का निरीक्षण किया.

About Post Author