बीजेपी 200 सीटें जीतकर दिखाए…CM ममता बनर्जी ने दी भाजपा को खुली चुनौती

दिल्ली- इंडिया गठबंधन की रैली के संबोधन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने के भाजपा के लक्ष्य का मजाक उड़ाया और भगवा खेमे को कम से कम 200 निर्वाचन क्षेत्र जीतने की चुनौती दी। ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि वह राज्य में नागरिकता संशोधन अधिनियम को लागू नहीं होने देंगी।

उन्होंने लोगों को आगाह किया कि सीएए के लिए आवेदन करने से एक आवेदक विदेशी बन जाएगा और उनसे इसके लिए आवेदन न करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ‘400 पार’ कह रही है, मैं उन्हें पहले 200 सीटों के बेंचमार्क को पार करने की चुनौती देती हूं। 2021 के विधानसभा चुनावों में, उन्होंने 200 से अधिक सीटों का आह्वान किया था, लेकिन उन्हें 77 पर रुकना पड़ा।

इस महीने की शुरुआत में घायल होने के बाद चुनावी मौसम में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सीएए वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का एक जाल है। हम पश्चिम बंगाल में न तो सीएए और न ही एनआरसी की अनुमति देंगे।

टीएमसी सुप्रीमो बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में “भाजपा के साथ हाथ मिलाने” के लिए विपक्षी दल इंडिया के सहयोगियों – सीपीआई (एम) और कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने टीएमसी उम्मीदवार महुआ मोइत्रा के समर्थन में कृष्णानगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “पश्चिम बंगाल में कोई भारतीय गठबंधन नहीं है। सीपीआई (एम) और कांग्रेस बंगाल में भाजपा के लिए काम कर रही हैं।”

उन्होंने कहा कि हमारी सांसद महुआ मोइत्रा को बदनाम किया गया और लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया क्योंकि वह भाजपा के खिलाफ मुखर थीं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम बीजेपी के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। टीएमसी रहेगी, बीजेपी सत्ता से बाहर होगी। बीजेपी ‘400 पार’ कह रही है, मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि पहले 200 सीटों के बेंचमार्क को पार करें। 2021 के विधानसभा चुनावों में, उन्होंने एक 200 से अधिक सीटों का आह्वान लेकिन 77 पर रुकना पड़ा। सीएए वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का जाल है। गलती से भी इसे वहां लागू न करें। पश्चिम बंगाल में कोई भारतीय गठबंधन नहीं है। सीपीआई (एम) और कांग्रेस बंगाल में भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। हमारी सांसद महुआ मोइत्रा को बदनाम किया गया और लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया क्योंकि वह भाजपा के खिलाफ मुखर थीं। महुआ के लिए वोट करें और उन्हें चुनाव जीतने में मदद करें।

ये भी पढ़ें-   उत्तराखंड: सीएम धामी ने किया चुनावी जनसभा को संबोधित, कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, कहा- “परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाली पार्टी”

About Post Author