बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने गुजरात से राज्यसभा के लिए नामांकन किया दाखिल

KNEWS DESK-  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने गुरुवार यानी आज गुजरात से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। नड्डा के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और राज्य के कई पार्टी नेता भी मौजूद थे।

गुजरात से बीजेपी के तीन और उम्मीदवारों ने भी संसद के ऊपरी सदन के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। नड्डा अभी हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सदस्य हैं, लेकिन बीजेपी के पास कांग्रेस शासित राज्य से एकमात्र सीट जीतने के लिए पर्याप्त संख्या नहीं है।

जेपी नड्डा इस समय हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सदस्य हैं लेकिन बीजेपी के पास कांग्रेस शासित राज्य से एकमात्र सीट जीतने के लिए पर्याप्त संख्या नहीं है। केंद्रीय मंत्री और निवर्तमान राज्यसभा सदस्य मनसुख मंडाविया और परषोत्तम रूपाला, दोनों गुजरात से और महाराष्ट्र से नारायण राणे को इसलिए दोबारा नामांकित नहीं किया गया है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राज्यसभा की 56 सीटों पर चुनाव होना है और इसके लिए मतदान आगामी 27 फरवरी को होगा। इसके साथ ही nomination भरने की लास्ट डेट 15 फरवरी है। राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और पुरुषोत्तम रूपाला (गुजरात) और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (महाराष्ट्र) का भी कार्यकाल पूरा हो रहा है।

ये भी पढ़ें-  बीजेपी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को गुजरात से बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

About Post Author