बिहार : मुजफ्फरनगर की बागमती नदी में डूबी नाव, 20 को निकाला गया बाहर, 10 लोगों की तलाश जारी

KNEWS DESK… बिहार के मुजफ्फरनगर में आज यानी 14 सितम्बर की सुबह एक बड़ा नाव हादसा हो गया. स्कूली बच्चों से भरी नाव बागमती नदी में डूब गई. स्थानीय लोगों की मदद से लगभग 20 को बाहर निकाला गया है. जसमें कुछ ने तैर कर जान बचा ली है. वहीं लगभग 10 अभी भी लापता बताए जा रहे हैं.

दरअसल, हादसे के समय में नाव में लगभग 30 बच्चे सवार थे. हालंकि स्पष्ट आंकड़ों को लेकर अभी कोई कुछ नहीं बता रहा है. यह घटना बेनीबाद ओपी क्षेत्र के मधुरपट्टी घाट के पास की बताई जा रही है. लापता बच्चों की तलाश की जा रही है. मौके पर SDRF की टीम पहुंची है. स्थानीय गोतखोर भी बच्चों की तलाश में लगे हुए हैं. जानकारी मिल रही है कि नाव पर कुछ महिलाएं भी सवार थी. लेकिन आधिकारिक पुष्टि के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. घटना के संबंध में नाविक ने बताया है कि वो लोगों को नाव पर बैठा कर ला रहा था. तब ही अचानक रस्सी टूटने की वजह से यह घटना हो गई. नाविक के मुताबिक लगभग 30 लोग सवार थे. उसने बताया कि कई लोग अभी भी लापता हैं. कुछ लोग पानी के तेज बहाव होने की वजह से नाव के डूबने की बात कर रहे हैं.

बता दें कि इस घटना के संबंध में DSP पूर्वी सहरियार अख्तर ने बताया कि पूरे मामले को लेकर जानकारी की जा रही है. लगभग 25 से 30 लोगों के नाव पर सवार होने की जानकारी मिल रही है. सभी के परिजनों ते आने के बाद ही नाव पर सवार लोगों की संख्या का पता चल पाएगा. लगभग 20 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. वहीं दूसरी तरफ स्थानीय लोगों ने बताया कि नाव पर 9वीं औऱ 10वीं कक्षा के बच्चे सवार थे. बच्चों के साथ कुछ और लोग भी सवार थे. लोगों ने बताया कि इस पार से उस पार तक जाने के लिए कोई साधन नहीं है. नाव ही सिर्फ सहारा है. घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. स्थानीय लोगों की माने तो नाव से आना-जाना शार्टकट पड़ता है जिसके चलते अधिकतर लोग नाव का ही प्रयोग करते हैं.

घटना की जानकारी मिलने पर बिहार सीएम नीतीश कुमार ने जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा है कि जो भी परिवार इस घटना में पीड़ित उस परिवार की मदद की जाए. बता दें कि आज सीएम नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर गए थे. एसकेएमसीएच में नवनिर्मित पीकू वार्ड का उद्घाटन करना था.

 

About Post Author