बिहार : राजद नेता मनोज झा पर भड़के आनंद मोहन,कहा-‘राज्यसभा में अगर मैं होता तो जीभ खींच लेता’

KNEWS DESK… संसद में महिला आरक्षण बिल पर बोलते हुए मनोज झा ने जो बयान दिया, उसने बिहार की राजनीति में बवाल मचा दिया है. बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन ने कहा कि अगर मैं राज्यसभा में होता तो उनकी जीभ खींच लेता और आसन की ओर उछाल देता. इससे पहले बीजेपी विधायक बबलू ठाकुर ने कहा था कि अगर वो संसद में होते तो पटककर उनका मुंह तोड़ देते.

दरअसल, आनंद मोहन ने कहा, महिला आरक्षण बिल पर चर्चा हो रही थी. कहीं पर निगाहें, कहीं पर निशाना. पूर्व सांसद ने मनोज झा पर हमला बोलते हुए कहा, “आप अगर इतने ही बड़े समाजवादी हो तो झा क्यों लगाते हो? जिस सरनेम की आप आलोचना करते हैं पहले उसे तो छोड़कर आइए.”

जानकारी के लिए बता दें कि बाहुबली नेता ने कहा कि आप कहते हैं कि ठाकुर को मारो. आप ठाकुर को कहां-कहां से मारोगे. रामायण में ठाकुर, महाभारत में ठाकुर, दर्जनों-सैकड़ों कथावाचक 25 लाख से डेढ़ करोड़ रुपये लेकर इसी ठाकुर को जपकर पेट पालता है. उन्होंने कहा, मंदिरों में जहां तुम घंटी बजाते हो, शंख बजाते हो, वहां ठाकुर बैठे हुए हैं.   आनंद मोहन ने आगे कहा कि “जब बहस महिला आरक्षण बिल पर चल रही थी तो फिर बीच में ठाकुर कैसे आ गया. जो लोग कहते हैं कि अपने अंदर के ठाकुर को मारो, वो विधानसभा में बैठा हुआ है, वो विधानसभा में बैठा हुआ है, वो न्यायपालिका में बैठा हुआ है, वो संसद में बैठा हुआ है. उनसे मैं कहूंगा कि वो अपने अंदर के ब्राह्मण को मारें जो पूरे देश को जो पूरे देश को संचालित करता है. ये उस मानसिकता को मारने की जरूरत है.”

यह भी पढ़ें… बिहार : मनोज झा के बयान पर भाजपा नेता चेतन आनंद ने साधा निशाना,कहा-मेरे सामने बयान देते तो पटक के मुंह तोड़ देता

गौरबतल हो कि आरजेडी सांसद मनोज झा ने ओम प्रकाश वाल्मीकि की कविता को सुनाते हुए ठाकुरों का जिक्र किया था और अंदर के ठाकुर को मारने की अपील की थी. मनोज झा की इसी टिप्पणी को लेकर बाहुबली नेता आनंद मोहन समेत उनके विधायक बेटे चेतन आनंद ने मनोज झा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.  वहीं राष्ट्रीय जनता दल की ओर से मनोज झा के समर्थन में ट्वीट किया गया है. आरजेडी के ट्विटर अकाउंट से मनोज झा के भाषण की यूट्यूब लिंक को ट्वीट करते हुए हुए लिखा, “राज्यसभा सांसद प्रो. डॉक्टर मनोज झा जी का विशेष सत्र के दौरान दिया गया दमदार शानदार और जानदार भाषण.”

About Post Author