जेल में बंद अरविंद केजरीवाल से नहीं मिल सकेंगे भगवंत मान और संजय सिंह, इन कारणों से मुलाकात हुई रद्द

नई दिल्ली-  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह बुधवार यानी आज दिल्ली की तिहाड़ जेल में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात नहीं कर सकेंगे। बता दें कि जेल प्रशासन की तरफ से इसे नियमों का उल्लंघन बताया गया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुछ दिन पहले तिहाड़ जेल प्रशासन से अनुमति मांगी थी और केजरीवाल से मिलने का समय मांगा था। बता दें कि केजरीवाल को पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था क्योंकि उच्च न्यायालय ने उन्हें संघीय धन शोधन रोधी एजेंसी द्वारा दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था। यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था। ईडी की हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद ट्रायल कोर्ट में पेश किए जाने के बाद केजरीवाल को 1 अप्रैल को मामले में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कथित उत्पाद शुल्क घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी और कहा कि कानूनी प्रावधानों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के अलावा प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में अपनी रिमांड को भी चुनौती दी थी, जिसे अदालत ने अवैध नहीं कहा था।

ये भी पढ़ें-   14 साल बाद वापसी को लेकर फरदीन खान ने किया रिएक्ट, कहा- ‘जो मेरी उम्र है…’

About Post Author