बाबा बागेश्वर का ग्रेटर नोएडा में कार्यक्रम आज से हुआ शुरू

KNEWS DESK… बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज से एक हफ्ते के लिए ग्रेटर नोएडा में भक्तों के बीच रहेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो स्टेशन के पास आज यानी 10 जुलाई से श्रीमद्भागवत कथा शुरू हो गई है।

दरअसल आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री भागवत कथा सुनाएंगे। कथा 10 जुलाई से 16 जुलाई तक चलेगी। इससे पहले रविवार को कलश यात्रा निकाली गई। जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर सेक्टरों व सोसाइटियों से हजारों की संख्या में महिला श्रद्धालुओं ने भाग लिया। आयोजक के द्वारा बताया गया कि 10 से 16 जुलाई तक श्रद्धालु बाबा के श्रीमुख से कथा प्रवचन सुनेंगे। इस दौरान 12 जुलाई को दिव्य दरबार और 14 जुलाई को सनातन धर्म सभा का आयोजन किया जाएगा। साथ ही आयोजक के द्वारा बताया गया कि प्रशासन की मदद से 10 पार्किंग स्थल बनाए गए हैं, ताकि श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो, कथा के दौरान ट्रैफिक पुलिस की ओर से रूट डायवर्जन की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें… श्रीमद् भागवत कथा को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए बाबा बागेश्वर ने कहा कि अलीगढ़ का नाम बदलकर होना चाहिए हरिगढ़

 12 जुलाई को दिव्य दरबार का होगा आयोजन

माना जा रहा है कि कार्यक्रम में लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ जुटेगी। 12 जुलाई को दिव्य दरबार आयोजित होगा। जिसमें लाखों लोगों के पहुंचने की संभावना है। भागवत कथा शाम 4 बजे से शुरू होगी। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आयोजकों ने काफी तैयारियां की हैं।

सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

जानकारी के लिए बता दें कि पंडाल में दो हजार से ज्यादा कैमरे लगाए गए हैं। पुलिस प्रशासन भी सतर्क है। कलश यात्रा के दौरान सड़कों के साथ-साथ कार्यक्रम स्थल पर भी पुलिस बल मुस्तैद रही। वाहनों के लिए रूट भी डायवर्ट किया गया। पंडाल में जलजमाव ने आयोजकों की चिंता बढ़ा दी है। रविवार सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण कार्यक्रम स्थल पर जलजमाव की समस्या ने आयोजकों की चिंता बढ़ा दी है। श्रद्धालुओं के बैठने के लिए तीन पंडाल बनाये गये हैं। दो पंडालों में अब भी पानी भरा हुआ है। आयोजक निकासी के काम में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें…  बद्रीनाथ से लौट रहा यात्री वाहन गंगा में समाया, तीन शव बरामद, तीन लापता

About Post Author