AyodhyaSriRamTemple: ‘अब अयोध्या में नो कर्फ्यू ,नो फायरिंग’, प्राण प्रतिष्ठा के बाद बोले सीएम योगी

KNEWS DESK- अयोध्या में रामलला की प्राण- प्रतिष्ठा होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का भारत के लोगों का 500 साल पुराना सपना सच हो गया है। राम मंदिर के अभिषेक समारोह के बाद पवित्र शहर में बोलते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि यह इतिहास में पहली बार है कि एक प्रमुख समुदाय को अपने भगवान को उसका उचित स्थान दिलाने के लिए इतने लंबे समय तक संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने 1990 में कार सेवकों पर हुई गोलीबारी का जिक्र करते हुए कहा कि अब अयोध्या में कोई कर्फ्यू या गोलीबारी नहीं होगी।

सीएम योगी ने रामलला भगवान की जय बोलने के साथ भारत माता की जय और जैजै सीतारम से भाषण की शुरुआत की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “प्रभु राम लला के भव्य, दिव्य और नव्य धाम में विराजने की आप सभी को कोटि-कोटि बधाई। मन भावुक है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि निश्चित रूप से आप सब भी ऐसा महसूस कर रहे होंगे, आज इस ऐतिहासिक अवसर पर भारत का हर नगर, हर ग्राम अयोध्या धाम है। हर मन में राम नाम है। हर आंख हर्ष और संतोष के आंसू से भीगी है। हर जुबान राम नाम जप रही है। रोम-रोम में राम रमे हैं…ऐसा लगता है कि हम त्रेतायुग में आ गए हैं।

भारत का हर मार्ग रामजन्मभूमि की ओर आ रहा है- योगी

सीएम योगी ने कहा कि भारत का हर मार्ग रामजन्मभूमि की ओर आ रहा है। सीएम योगी ने कहा कि मंदिर वहीं बना है, जहां बनाने का संकल्प लिया था। बहुसंख्यक समाज ने लंबी लड़ाई लड़ी।

‘भारत में ‘रामराज्य’ की स्थापना की उद्घोषणा’

मुख्यमंत्री सीएम योगी ने कहा कि 500 वर्षों के सुदीर्घ अंतराल के बाद आए प्रभु श्री रामलला के विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक और अत्यंत पावन अवसर पर आज पूरा भारत भाव-विभोर और भाव विह्वल है। श्री अवधपुरी में श्री रामलला का विराजना भारत में ‘रामराज्य’ की स्थापना की उद्घोषणा है। ‘सब नर करहिं परस्पर प्रीती। चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीती’ की परिकल्पना साकार हो उठी है।

ये भी पढ़ें-  “श्री राम ध्वज यात्रा” में राम भक्तों का उमड़ा जन सैलाब, जय श्री राम के नारों से गूंज उठी सरोवर नगरी

About Post Author