अयोध्या: पैसे के बदले वीआईपी दर्शन के दावों से धोखा न खाएं- राम मंदिर ट्रस्ट

उत्तर प्रदेश-  अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर जाने वाले भक्तों से अपील की है कि वे पैसे के बदले वीआईपी दर्शन या आरती प्रदान करने का दावा करने वाले लोगों से धोखा न खाएं।ट्रस्ट को पिछले कई दिनों से शिकायतें मिल रही हैं कि भगवान राम की आरती में भक्तों की भागीदारी की सुविधा के नाम पर व्यक्तियों ने धन एकत्र किया है और इन गतिविधियों के कारण ट्रस्ट को कुछ आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा है।

ट्रस्ट ने सोशल मीडिया पर अपने विभिन्न आधिकारिक हैंडल पर भगवान राम की आरती में कैसे भाग लिया जा सकता है, इससे संबंधित सभी प्रासंगिक जानकारी जारी की है। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए टिप्स भी दिए हैं कि लोगों को राम मंदिर के दर्शन के दौरान त्वरित और सहज अनुभव मिले। ट्रस्ट ने यह भी बताया कि विभिन्न आरतियों के लिए पास राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त किए जा सकते हैं, और ट्रस्ट द्वारा भक्तों से कोई प्रवेश शुल्क नहीं लिया जाता है।

राम मंदिर ट्रस्ट प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने कहा कि हमें शिकायतें मिल रही थीं कि कुछ लोग आरती के नाम पर या जन्मभूमि स्थल पर जाने के नाम पर भक्तों से पैसे ले रहे हैं। ऐसी गतिविधियों के लिए ट्रस्ट को भी दोषी ठहराया जा रहा था। हालांकि, ट्रस्ट में ऐसे लोग नहीं हैं जो ऐसा करते। कुछ इस तरह। इन गतिविधियों में पुलिस के कुछ लोग और बिचौलिए शामिल हैं, जो भक्तों को मंदिर में दर्शन कराने की अनुमति देने के लिए पैसे लेते हैं, और यही वह ट्रस्ट है जो हार रहा है।

राम मंदिर ट्रस्ट प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने कहा कि हम लोगों से अपील करते हैं कि वे मंदिर में दर्शन और पूजा के लिए पैसे न दें। सब कुछ सुचारू रूप से हो रहा है। मंदिर में दर्शन के लिए तीन लाइनें हैं। अगर लोग अपने साथ कोई सामान नहीं लाएंगे तो यह फायदेमंद होगा। यात्रा और भी आसान हो जाएगी। जूते या चप्पल न पहनने और मोबाइल फोन न ले जाने से लोगों को पूरी तरह से नई फास्ट-ट्रैक लाइन से जाने की अनुमति मिलेगी और उन्हें मंदिर में जाने और पूजा करने में कोई समस्या नहीं होगी।

ये भी पढ़ें-  बीजेपी ने त्रिपुरा ईस्ट लोकसभा सीट से टिपरा मोथा प्रमुख की बहन को बनाया उम्मीदवार, 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में टिपरा मोथा के 13 विधायक शामिल

About Post Author