Asian Games 2023: शूटिंग में एक और मेडल, भारत को अब तक मिल चुके हैं 32 मेडल

KNEWS DESK- चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स में भारत के खाते में मेडल की संख्या 32 हो गई है जिसमें 8 गोल्ड शामिल हैं। भारत के लिए ये बड़ी उपलब्धि है। आपको बता दें कि चीन अब तक 90 मेडल जीत चुका है जिसे पछाड़ना आसान नहीं है।

शूटिंग में एक और मेडल

शूटिंग में मेडल आने का सिलसिला जारी है। ऐश्वर्य सिंह ने सिल्वर मेडल पर निशाना लगाया है। 50 मीटर एयर राइफल इवेंट की व्यक्तिगत स्पर्धा में ऐश्वर्य सिंह ने यह मेडल हासिल किया। इससे पहले टीम इवेंट में ऐश्वर्य सिंह गोल्ड पर निशाना लगा चुके हैं। भारत के मेडल की संख्या बढ़कर अब 32 हुई जिसमें 8 गोल्ड शामिल हैं।

भारत को अब तक मिल चुके हैं 31 मेडल

भारत के लिए चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स शानदार साबित हो रहे हैं। भारत अब तक 8 गोल्ड, 11 सिल्वर और 12 ब्रॉन्ज मेडल हासिल चुका है। 32  मेडल के साथ भारत पदक तालिका में चौथे स्थान पर बना हुआ है। अगर यही प्रदर्शन जारी रहा तो भारत एशियन गेम्स में अपना बेस्ट स्कोर हासिल कर सकता है।

ये भी पढ़ें-  निर्वाचन आयोग राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों में जुटा, मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ की बैठक

टेनिस में सिल्वर मेडल पक्का

टेनिस में भारत के लिए सिल्वर मेडल पक्का हो गया है। मिक्सड डबल्स इवेंट में टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की जोड़ी फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गई है। 43 साल की उम्र में रोहन बोपन्ना ने यह कारनामा करके दिखाया है।

स्क्वैश में ब्रॉन्ज

स्क्वैश विमेंस टीम इवेंट में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि हार के बावजूद भारत ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाने में कामयाब रहा है। भारत के लिए एशियन गेम्स का छठा दिन काफी अच्छा जा रहा है।

ये भी पढ़ें-   पाकिस्तान : DSP की कार के पास जाकर बाॅम्बर ने खुद को उड़ाया, 34 की मौत 1 सैकड़ा लोग घायल

About Post Author