अरुण भंसाली होंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, जानिए सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने क्या कहा?

KNEWS DESK- इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अरुण भंसाली को बनाया गया है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने उनके नाम की संस्तुति केंद्र सरकार को भेज दी है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर 21 नवंबर को रिटायर हुए थे, जिसके बाद वरिष्ठ न्यायमूर्ति एम के गुप्ता एक्टिंग चीफ जस्टिस के रूप में कार्यरत हैं, जस्टिस भंसाली की नियुक्ति के बाद हाईकोर्ट को मुख्य न्यायाधीश मिल सकेगा। जस्टिस भंसाली 8 जनवरी 2013 को राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश नियुक्त हुए थे।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जस्टिस अरुण भंसाली को लेकर सिफारिश में कहा है, ‘जहां तक मामलों के निपटारे के माध्यम से न्यायपालिका में उनके योगदान का संबंध है, हाई कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में अपने लगभग ग्यारह वर्षों के कार्यकाल के दौरान उन्होंने 1230 से ज्यादा कथित निर्णय लिखे हैं। उन्होंने राजस्थान हाई कोर्ट में न्याय प्रदान करने में व्यापक अनुभव प्राप्त किया है। उन्हें ठोस कानूनी कौशल वाला एक सक्षम न्यायाधीश माना जाता है, इसलिए वह देश के सबसे बड़े हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में पदोन्नत होने के लिए वह बिल्कुल उपयुक्त विकल्प होंगे.’

ये भी पढ़ें-   ‘देश में सबका धर्म मानवता और यही धर्म सनातन है’, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान

About Post Author