कोरोना: मध्य जनवरी के समय भारत में फिर आ सकती है कोरोना लहर! आने वाले 40 दिन बन सकते है मुश्किल, विशेषज्ञों ने जताई आशंका

चीना में कोरोना वायरस की तबाही के बाद कोरोना अब भारत के लिए भी एक बड़ी चिंता बन चुकी है। अगर सरकार के अधिकारिक सूत्रों की मानें तो जनवरी का समय भारत के लिए बड़ा मुश्किल रहे सकता है। इस समय भारत में फिर से कोविड की लहर देखने को मिल सकती है औऱ कोविड केसों में बंपर बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है।

चीन में कोरोना वायरस से जो तबाही मची हुई है. वो दुनिया के साथ भारत के लिए भी एक चिंता का विषय बना हुआ है। अब सरकार के अधिकारिक सूत्रों के हवाले से सामने आया है. कि विशेषज्ञों का कहना है कि जनवरी में फिर से कोरोना के मामलों में इजाफा देखा जा सकता है। ये अनुमान भारत के पिछले केसों को देखते हुए किया जा रहा है।

 

स्वास्थय मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि चीन में कोरोना की तबाही ऑमिकॉन के सब वैरिएंट BF.7 ने मचाई रखी है. बताया कि ये वैरिएंट काफी तेजी से संक्रमण फैलता है. ये वैरिएंट एक साथ 16 लोगों को संक्रमित करता है।

हालांकि विशेषज्ञों को कहना कि ये वैरिएंट देश को लोगों को गंभीर रूप से बीमार नही करेंगा. साथ ही अब की मौत और अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या काफी कम रहेगी। वहीं वैरिएंट BF.7 में वैक्सीन और दवाई कितनी प्रभावित है. इसको लेकर विशेषज्ञों और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा स्टडी की जा रही है।