कोरोना के बढ़ते मामलों पर आदर पूनावाला ने कही बड़ी बात, कहा-वैक्सीन की 50-60 लाख डोज उपलब्ध

नई दिल्ली, देश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने शुरू हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 12,193 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद देश में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 67,556 हो गई है.

कोरोना के बढ़ते मामलों पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी कंपनी ने पहले से ही कोवावैक्स वैक्सीन की 50-60 लाख डोज बनाकर रखी हैं.

पूनावाला ने आगे कहा कि मौजूदा कोविड स्ट्रेन ज्यादा खतरनाक नहीं है लेकिन एहतियातन बुजुर्ग लोग वैक्सीन की बूस्टर डोज ले सकते हैं लेकिन यह उनकी मर्जी है कि वह बूस्टर डोज लेना चाहते हैं या नहीं. 50-60 लाख कोवावैक्स की डोज उपलब्ध हैं. साथ ही हम अगले दो-तीन महीने में इतनी ही कोविशील्ड डोज का भी उत्पादन करने की तैयारी कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि कोवोवैक्स अमेरिका और यूरोप में सप्लाई की जा रही है. हालांकि अभी मांग कम है. महाराष्ट्र सरकार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोरोना का मौजूदा स्ट्रेन ओमिक्रोन का XBB.1.16 वैरिएंट है. वहीं केंद्र ने आठ राज्यों उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, महाराष्ट्र आदि को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं ताकि कोरोना ना फैले.

About Post Author