NDA की बैठक में शामिल होंगे 38 राजनीतिक दल, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताई तैयारियां

KNEWS DESK… लोकसभा चुनाव-2024 के देखते हुए सभी प्रमुख पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं. विपक्षी दल भाजपा के खिलाफ चुनावी मैदान में एक साथ आने के मकसद से एक महागठबंधन बनाने में लगे हुए हैं, वहीं भाजाप के नेतृत्व वाले NDA का कुनबा भी बढ़ता जा रहा है. इस बीच मंगलवार यानी 18 जुलाई को देश की राजनीति के लिए बेहद अहम होने वाला है. इस दिन जहां दिल्ली में NDA की बैठक बुलाई गई है, वहीं विपक्षी दलों की दूसरी बैठक भी बेंगलुरु में होने जा रही है.

दरअसल आपको बता दें कि NDA की बैठक को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा  ने बताया कि कल बीजेपी के नेतृत्व में NDA की बैठक है. जिसमें 38 पार्टियां आएंगी. पिछले 9 वर्षों में NDA के सभी दलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे NDA के विकास के एजेंडे, योजनाओं, नीतियों में रुचि दिखाई है. पार्टियां उत्साह के साथ NDA की ओर आ रही हैं. विपक्ष की बैठक पर तंज कसते हुए नड्डा ने कहा कि हमारा गठबंधन सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए है. जहां तक UPA का सवाल है तो ये भानुमती का जोड़ा है, कहीं की पत्थर कहीं का रोड़ा है. उनके पास न तो नेता है और न ही नीति. यह घोटालेबाजों का एक समूह है. उनमें कोई शक्ति नहीं है.

यह भी पढ़ें… NDA की बैठक में शामिल होने से पहले चिराग पासवान ने रखी शर्त, जानिए क्या है शर्त?

जगत प्रकाश नड्डा ने मोदी सरकार की गिनाई उपलब्धियां

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए  कहा कि हमने डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के तहत 28 लाख करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर किए हैं. हमने लगभग 4-5 लाख करोड़ रुपये की लीकेज बंद की है. इसके अलावा डिजिटल उपकरणों का उपयोग बढ़ा है, जिससे पारदर्शिता आई है। भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि 9 साल के अंदर योजनाएं गांव, गरीब, शोषित, पीड़ित, वंचित, दलित, युवा, महिला, किसान पर केन्द्रित रही हैं. इससे हमें उनके सशक्तिकरण में काफी सफलता मिली है. पिछले 9 वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत नेतृत्व देखने को मिला है, जिसे देश ने भी सराहा है और काफी सकारात्मक माहौल बना है.

यह भी पढ़ें… 2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष की बढ़ती जा रही टेंशन, NDA की बढ़ी ताकत, जानिए कितने दल हुए शामिल?

About Post Author