गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के 113वें दीक्षांत समारोह में पहुंचे अमित शाह… कहा- अगली रामनवमी भव्य मंदिर में होगी 

हरिद्वार, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरूवार को हरिद्वार के एकदिवसीय हरीद्वार दौरे पर थे. वहां उन्होंने गुरूकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के 113 वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया. विश्वविद्यालय में संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा अगली रामनवमी भव्य मंदिर में होगी। इसके साथ ही शाह पतंजलि योग पीठ में पतंजलि विवि के नवनिर्मित भवन का भी उद्घाटन करेंगे।

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय, हरिद्वार के दीक्षांत समारोह अमित शाह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं देशवासियों को राम नवमी की शुभकामनाएं देता हूं. मुझे पूरा विश्वास है कि भगवान राम अगली रामनवमी पर अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. आज आप सभी दीक्षा लेकर एक नए जीवन की शुरुआत करने जा रहे हैं, इसलिए मैं आप सभी को बधाई देता हूं.

रामनवमी की शुभकामनाएं देने के बाद अमित शाह ने कहा कि सभी छात्रों को हमेशा अपने संस्थान पर गर्व रहेगा. उन्होंने कहा कि गुरुकुल पिछले सौ से ज्यादा वर्षों से अपने सिद्धांतों पर आगे बढ़ रहा है. शाह बोले कि आज गुरुकुल कांगड़ी एक वटवृझ है, जिसके द्वारा हमारी पुरानी शिक्षा पद्धति देश और दुनिया में फैल रही है. गुरुकुल ने वैदिक शिक्षा की परंपरा को जीवित रखा है. उन्होंने कहा कि श्रद्धानंद जी ने गुरुकुल कांगड़ी से एक अभियान शुरू किया. यहां के छात्र आज देश और दुनिया में उनके अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं.

नई शिक्षा नीति को लेकर बोले अमित शाह

कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने कहा कि मुझे विश्वास है कि सहकारिता के माध्यम से किसानों की आय दोगुनी करने का पीएम मोदी का सपना जल्द ही साकार होगा। साथ ही उन्होंने नई शिक्षा नीति के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने स्टार्टअप को लेकर भी सरकार की तारीफ की। कहां मोदी सरकार ने भारत और भारतीयता को दुनिया में एक नए मुकाम पर पहुंचाया है।

About Post Author