Twitter के मालिक बने एलन मस्क, 44 अरब डॉलर में हुई डील

न्यूयॉर्क: ट्विटर पर जारी उठा-पटक सोमवार को समाप्त हो गयी, ट्विटर अब दुनिया के सबसे अमिर इंसान एलन मस्क का हो गया है। ट्विटर के मालिक ने मस्क को कंपनी में हिस्सेदारी दी थी, जिसको उन्होने नकार दिया था और ट्विटर को बेचने की हात कही थी।

मस्क ने ट्विटर को  44 अरब डॉलर (लगभग 3,36,927 करोड़ रुपये) में खरीद रहे हैं। ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने एलन मस्क के साथ हुई डील की जानकारी दी।

ट्विटर की तरफ से कहा गया है कि, सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली फर्म अब मस्क के स्वामित्व वाली एक निजी कंपनी बन जाएगी। बताते चलें कि डील के अनुसार मस्क को हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर चुकाने होंगे। अब कंपनी पर उनका 100 प्रतिशत स्वामित्व होगा।

मस्क ने ट्विट कर दी जानकारी-

डील फाइनल होने के बाद मस्क ने ट्वीट कर कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है. उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मस्क ने बयान जारी करते हुए कहा कि, डेमॉक्रेसी के फंक्शनिंग के लिए फ्री स्पीच की आवश्यकता है, साथ ही उन्होंने कहा कि, ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन सोर्स किया जाएगा जिससे कि यूर्जस के विश्वास को जीता जा सके. ट्विटर के पास काफी क्षमता है।

About Post Author