Stock Market update: रूस-यूक्रेन संकट के चलते लगातार शेयर बाजार में आ रही गिरावट, sensex में आज 778.38 अंक की हुई गिरावट

Stock Market update : रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद से ही शेयर बाजार में गिरावट देखि गयी, बीते छह दिनों से मेयर बाजार में जिरावत हो रही है। बुधवार को भी भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली. इस गिरावट के चलते निवेशकों के 86,742 करोड़ रुपये बाजार में डूब गए. बॉम्बे स्टॉक एक्चसेंज (BSE) का बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स बुधवार को 778.38 अंक यानी 1.38% गिरकर 55,468.90 अंक पर बंद हुआ।

इसके साथ ही घरेलू बाजार में बड़े पैमाने पर बिकवाली के साथ BSE में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैपिटलाइजेशन 86,741.74 करोड़ रुपये घटकर 2,51,52,303.35 करोड़ रुपये पर आ गया. शेयर बाजार में कारोबार खत्म होते समय निचले स्तर से थोड़ी खरीदारी दिखी।

निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल और ऑटो इंडेक्स में गिरावट
हालांकि ग्लोबल लेवल पर कमजोर संकेतों के चलते भारतीय शेयर बाजार भी बुधवार को लाल निशान में बंद हुए. रूस ने यूक्रेन पर हमला रोकने का अभी तक कोई संकेत नहीं दिया है, जिसके चलते दुनिया भर के शेयर बाजार बुधवार को बिकवाली के दबाव में रहे.

टॉप लूजर्स शेयर-
डॉ रेड्डीज, एशियन पेंट्स, ICICI बैंक, HDFC, HDFC बैंक अल्ट्राटेक सीमेंट में 5.14% तक गिरावट देखने को मिली. वहीं टाटा स्टील, टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज, नेस्ले इंडिया और एक्सिस बैंक 5.54 फीसदी तक की तेजी के साथ टॉप गेनर्स में शामिल रहे।

About Post Author