शरद पवार बनें रहेंगे NCP अध्यक्ष, पार्टी मे बैठक में लिया फैसला

मुम्बई। NCP अध्यक्ष शरद पवार द्वारा इस्तीफा देने के बाद मुम्बई स्थित NCP कार्यालय में पार्टी के कार्यसमित की बैठक की गई।बैठक के दौरान पार्टी की ओर से शरद पवार का इस्टीफा रद्द कर दिया गया। बैठक की कोर कमेटी की तरफ से एनसीपी पार्टी के प्रमुख  से पार्टी प्रमुख से अनुरोध पारित करते हगुए कहा कि आप ही पार्टी के अध्यक्ष पद पर बनें रहें। गौरबतल हो कि पार्टी व पार्टी के आम कार्यकर्ता तो शुरूआती दौर से ही शरद पवार से आग्रह कर रहे थे कि वो इस्तीफा वापस लेकर पार्टी के अध्यक्ष पद को सम्भालें, लेकिन शरद पवार ने ससाफ तौर से इस्तीफा लेने से मना कर दिया था।

जानकारी के लिए बता दें कि पार्टी की बैठक समाप्त होने के उपरान्त पैर्टी उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि शरद पवार जी जो बीते 2 मई को इस्तीफे की घोषणा कर दी थी। जिसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए व नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए पार्टी नेताओं की एक समिति नियुक्त की।  आज  समिति की बैठक की गई।

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि मेरे सहित कई नेताओं ने  शरद पवार  से मुलाकात की और हमने उनसे लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया।  क्योंकि इस समय देश और पार्टी को उनकी जरूरत है। न केवल एनसीपी नेताओं ने बल्कि पार्टी के अन्य नेताओं और प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया है।

प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि पवार साहब ने हमें बिना बताए फैसला ले लिया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने नेता की सभी मांगों पर विचार करते हुए हमने आज बैठक की और समिति ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है। समिति सर्वसम्मति से इस इस्तीफे को खारिज करती है और हम उनसे पार्टी अध्यक्ष के पद पर बने रहने का अनुरोध करते हैं।

एनसीपी की बैठक में शामिल रहे कार्यसमिति के ये नेता

NCP अध्यक्ष शरद पवार द्वारा इस्तीफा देने के बाद पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का नाम तय करने के लिए शरद पवार ने 18 सदस्यीय समिति का गठन किया था। इस समिति में प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, पीसी चाको, जंयत पाटिल, नरहरि जिरवाल, अजीत पवार, सुप्रिया सुले,  छगन भुजबल, दिलीप वलसे-पाटिल, अनिल देशमुख, राजेश टोपे, जितेंद्र आव्हाड, हसन मुश्रीफ, जयदेव गायकवाड़, धनंजय मुंडे और पार्टी के फ्रंटल सेल के प्रमुख शामिल हैं

 

About Post Author