कांग्रेस अध्यक्ष खरगे पर बरसे राज्यसभा के चेयरमैन जगदीप धनखड़, कहा- नहीं सहूंगा किसानों का अपमान

KNEWS DESK-  पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के एक दिन बाद शनिवार को राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों ने संसद में हंगामा किया। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि, “हम किसानों का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते भारत गांवों और किसानों में बसता है। एक किसान का सम्मान किया जा रहा है और सदन इसी क्रम में आता है।”

राज्यसभा में जयंत चौधरी के भाषण पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के एक सवाल के जवाब में राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ ने कहा, “इस सदन में, ऐसे कई मौके आए हैं जिन्हें मैंने नियम को देखे बिना पहचाना है।”

“मेरी दुर्दशा की कल्पना कीजिए जो मुझसे पूछा जा रहा है कि मैं किस नियम के तहत चाहता हूं कि कोई चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की सराहना करे, इस भाषा का प्रयोग न करें। मैं चौधरी चरण सिंह का अपमान बर्दाश्त नहीं करूंगा। वह निष्कलंक सार्वजनिक जीवन, निष्कलंक अखंडता के पक्षधर थे।”

इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि पूर्व प्रधानमंत्री सिंह और पी वी नरसिम्हा राव के साथ-साथ हरित क्रांति के अग्रदूत एम एस स्वामीनाथन को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-  बिग बॉस की पार्टी में नई दुल्हनियां के साथ खास अंदाज़ में पहुंचे अरबाज, कपल की फोटोज हुईं वायरल

About Post Author