पीएम मोदी साबरमती में गांधी आश्रम में पुनर्निर्माण कार्य के लिए ‘भूमि पूजन’ समारोह करेंगे आयोजित

KNEWS DESK- साबरमती नदी के तट पर ऐतिहासिक गांधी आश्रम का पुनर्निर्माण 1,200 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च की सुबह गांधी आश्रम जाने वाले हैं और पौधारोपण कर आश्रम भूमि वंदना कार्यक्रम के तहत पुनर्निर्माण कार्य का उद्घाटन करेंगे।

वर्तमान में, गांधी आश्रम 5 एकड़ में फैला हुआ है और पुनर्निर्माण के बाद यह 55 एकड़ में फैल जाएगा। हृदय कुंज सहित 20 इमारतों की विरासत को उनके ऐतिहासिक महत्व को बनाए रखने के लिए वर्तमान स्थिति में संरक्षित किया जाएगा।

साबरमती आश्रम - विकिपीडिया

हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी वर्तमान में केवल “भूमि पूजन” समारोह का आयोजन कर रहे हैं| आगामी पहल का उद्देश्य आश्रम के सभी आगंतुकों को महात्मा गांधी के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान करना है। आश्रम के पुनर्निर्माण को लेकर घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उत्साहित और आशावादी हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए कड़े सुरक्षा उपाय लागू किए गए हैं| आश्रम के पूरे आसपास की निगरानी गुजरात पुलिस द्वारा की जा रही है। आश्रम में बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने वाले हैं।

About Post Author