दो दिवसीय दौरे पर आस्ट्रेलिया पहुंचे पीएम मोदी

KNEWS DESK…  पीएम मोदी लगभग एक हफ्ते के विदेश दौरे पर गए हुए हैं। जहां पर पीएम मोदी 22 मई को पापुआ न्यू गिनी से सिडनी पहुंचे। जिस दौरान पीएम का जोरदार स्वागत किया है। पीएम मोदी के सिडनी पहुंचने पर स्वागत में भारतीय समुदाय के लोगों ने भी हिस्सा लिया। इस मौके पर ‘वंदे मातरम’ के नारे भी लगाए गए।

दरअसल आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 1 सप्ताह के विदेश दौरे पर गए हुए हैं. पीएम मोदी ने जापान के दौरे के बाद 22 मई को आस्ट्रेलिया की राजधानी सिडनी पहुंचे जहां पर पीएम का स्वागत भारत के आस्ट्रेलिया उच्चायुक्त ओ फारेल ने  किया। पीएम का स्वागत करने में भारतीय समुदाय के लोगों ने भी भागीदारी ली। जिस दौरान ”वंदे मातरम” के नारे भी लगे।

जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 24 मई तक आस्ट्रेलिया के दौरे पर रहेंगे। गौरतलब हो कि जापान से शुरू पीएम मोदी के विदेश दौरे के तीन देशों के दौरे का यह तीसरा व आखिरी पड़ाव है। पापुआ न्यू गिनी , में पीएम मोदी ने भारत-प्रशांत द्वीप सहयोग  शिखर सम्मेलन के पहले फोरम की सह-मेजबानी की और द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए प्रशांत द्वीप राष्ट्रों के नेताओं से मुलाकात की।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी अपने समकक्ष एंथनी अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इसके अलावा वे बिजनेस मीटिंग और अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे। विदेश सचिव विनय क्वाला ने जानकारी दी है कि पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक के अलावा गवर्नर जनरल डेविड हर्ले से भी मुलाकात करेंगे। वह प्रमुख सीईओ से भी मिलेंगे और भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। कहा जा रहा है कि अल्बनीज पीएम मोदी के लिए रात्रिभोज का आयोजन करेगा।

बता दें कि  आज भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे सिडनी के ओलिंपिक पार्क के कुडोस बैंक एरिना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कम्युनिटी रिसेप्शन का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 25 हजार से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है।

About Post Author