PM मोदी ने राष्ट्रीय प्रशिक्षण काॅन्क्लेव का किया उद्घाटन

KNEWS DESK… पीएम मोदी ने रविवार यानी 11 मई को देश के पहले राष्ट्रीय प्रशिक्षण काॅन्क्लेव का उद्घाटन किया। अंतरराष्ट्रीय एग्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर, प्रगति मैदान स्थित प्रशिक्षण कॉन्क्लेव में देशभर के सिविल सर्विसेज प्रशिक्षण संस्थान के प्रतिनिधि उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

दरअसल आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आज देश के पहले राष्ट्रीय प्रशिक्षण काॅन्क्लेव का उद्घाटन किया। जिसमें 1500 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। एक अधिकारी ने बताया कि सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थानों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के लिए क्षमता निर्माण विभाग ने कार्यक्रम का आयोजन किया था। साथ ही कॉन्क्लेव का उद्देश्य सिविल सेवकों के प्रशिक्षण के बुनियादी ढांचे को भी मजबूत करना था। केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान, राज्य प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान, क्षेत्रीय प्रशिक्षण संस्थानों और अनुसंधान संस्थानों सहित अन्य प्रशिक्षण संस्थानों के 1500 से अधिक प्रतिनिधियों ने कॉन्क्लेव में भाग लिया था। इसके अलावा केंद्र सरकार, राज्य सरकार के अधिकारी भी शामिल हुई थे। कॉन्क्लेव में कई प्राइवेट क्षेत्र के विशेषज्ञ भी शामिल हुए थे।

अधिकारी के द्वारा बताया गया कि काॅन्क्लेव में कई विचारों का आदान-प्रदान होगा, चुनौतियों के बारे भी बात की जाएगी। नए अवसरों की तलाश और क्षमता निर्माण के लिए व्यापक रणनीति तैयार की जाएगी। कॉन्क्लेव में आठ पैनलों की चर्चा हुई। यहां प्रशिक्षण संस्थानों में आ रही परेशानियों के बारे में भी बताया गया।

यह भी पढ़ें… प्रधानमंत्री मोदी देश के पहले राष्ट्रीय प्रशिक्षण सम्मेलन का आज करेंगे उद्घाटन

About Post Author