पीएम मोदी ने रक्षाबंधन पर दिया तोहफा, 200 रुपये सस्ता किया LPG सिलेंडर

 KNEWS DESK- महंगाई से परेशान जनता को केंद्र सरकार ने बड़ी राहत दी है। रक्षाबंधन के मौके पर सस्ते LPG सिलेंडर की सौगात दे रही है। LPG  सिलेंडर को लेकर विपक्षी दलों के लगातार हमले झेल रही है। तो वही PM मोदी ने घरेलू LPG सिलेंडर के दामों में 200 रुपये कम करने का फैसला लिया है। लेकिन यह फायदा केवल PM उज्जवला योजना के लाभार्थियों को ही दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपए की कटौती की है। मोदी ने मई 2022 में भी PL उज्जवला योजना के लाभार्थियों को साल में 12 सिलेंडर सिफिल कराने पर 200 रुपये प्रति सिलेंडर सब्सिडी देने का काम कर रही है। जिसकी मियाद को अब 31 मार्च 2024 तक कर दिया गया  है।  इसके बावजूद इस योजना के तहत सिलेंडर भरवाने वालों को 900 रुपये खर्च करने पढ़ रहें हैं। यही वजह है कि PL उज्जवला योजना के लाभार्थियों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार अब 200 रुपये अतिरिक्त LPG सिलेंडर पर सब्सिडी देने का फैसला किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले की प्राचीर से कहा था कि सरकार ने आम लोगों को महंगाई से राहत दिलाने के लिए कई फैसले लिए है और आने वाले दिनों में और भी कई फैसले लेगी।  LPG सिलेंडर की कीमतों में कटौती का निर्णय उन्हीं फैसलों में से एक है।

About Post Author