MNS के कई मुस्लिम पदाधिकारियों ने छोड़ी पार्टी, जानें राज ठाकरे के किस बयान पर भड़के नेता?

मुंबई (भाषा इनपुट के साथ): राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) को करारा झटका लगा है. पुणे में MNS के कई मुस्लिम नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वजह है राज ठाकरे का मस्जिदों में लाउडस्पीकर को बंद करवाने वाला बयान. पुणे के शाखा प्रमुख माजिद अमीन शेख सहित कई ने पार्टी को छोड़ने का फैसला किया है।

कहा जा रहा है कि इसके अलावा MNS के कुछ और मुस्लिम कार्यकर्ता भी इस्तीफा देने की तैयारी में हैं. वही दूसरी तरफ शिवसेना ने MNS को बीजेपी की सी टीम बताया है… तो मनसे ने पलटवार करते हुए शिवसेना को एनसीपी की डी टीम बता दिया.

राज ठाकरे के बयान के बाद MNS नेताओं द्वारा मुंबई और उसके आस-पास के अलग-अलग इलाकों में लाउडस्पीकर के जरिए हनुमान चालीसा बजाने का सिलसिला लगातार जारी है. यहां तक कि आदित्य ठाकरे के विधानसभा क्षेत्र वर्ली में भी MNS नेताओं ने जमकर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया.

क्या कहा था राज ठाकरे ने
बता दें कि शनिवार को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद किए जाने की मांग की थी. ठाकरे ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा था, ‘मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा. मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं. मुझे अपने धर्म पर गर्व है.’

लगातार बज रहे हैं हनुमान चालीसा 
महाराष्ट्र में कई जगह MNS के कार्यकर्ता लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजा रहे हैं. ठाणे में स्थानीय मनसे कार्यकर्ता रविवार को कल्याण के साई चौक स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर जमा हुए और उन्होंने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया और जोर-जोर से इसका उच्चारण किया. उन्होंने ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए. मनसे की कल्याण इकाई के अध्यक्ष उल्हास भोइर ने इस बारे में मीडिया से कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी प्रमुख के आदेश का पालन करने में कभी हिचकेंगे नहीं.

पुलिस ने लिया एक्शन
पार्टी के एक कार्यकर्ता को मुंबई के असलफा इलाके में हिरासत में लिया गया और बाद में रविवार दोपहर को उसे रिहा कर दिया गया. घाटकोपर पुलिस थाना के एक अधिकारी ने कहा कि महेंद्र भानुशाली को उस समय हिरासत में लिया गया जब उसने चांदीवली के असलफा में हिमालय सोसाइटी में एक पेड़ पर लाउडस्पीकर लगाया और हनुमान चालीसा बजाना शुरू कर दिया

About Post Author