मणिपुर हिंसा: राज्यसभा में बहस के बीच जगदीप धनखड़ बोले… 45 साल से हूं शादीशुदा, गुस्सा नहीं करता

 KNEWS DESK- मणिपुर को लेकर संसद में बवाल बढ़ता ही जा रहा है। विपक्ष दल लगातार नियम 267 के तहत बैठक की मांग कर रहा है। सरकार का कहना है कि विपक्षी दल खुद इस मामले चर्चा नहीं चाहता है। राज्यसभा में एक बार फिर मणिपुर हिंसा पर नोकझोक हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सभापति जगदीप धनखड़ के बीच मणिपुर को लेकर कहासुनी हुई है और इस दौरान जगदीप धनखड़ मजाकिया तरीके से बोलते दिखे है।

आपको बता दें कि  संसद के मानसून सत्र में हंगामे का दौर थमता नजर नहीं आ रहा है। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद मणिपुर हिंसा  के मुद्दे पर नियम 267 के तहत चर्चा पर जोर दे रहे नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इसे प्रतिष्ठा का मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए। उन्होंने सभापति जगदीप धनखड़ से कहा कल शायद आप गुस्सा हो गए थे। इस पर धनखड़ ने मजाकिया अन्दाज में कहा है कि मैं 45 सालों से शादीशुदा हूं। गुस्सा नहीं करता हूं।  वकील के तौर पर भी हमें गुस्सा करने का अधिकार नहीं है। जगदीप धनखड़ को जवाब देते हुए खरगे ने कहा है कि आप भले जाहिर ना करें लेकिन अंदर से गुस्सा करते हैं। इसके बाद खरगे ने आरोप लगाते हुए कहा कि आप PM का बचाव कर रहे हैं। धनखड़ ने जवाब देते हुए कहा है कि PM को  बचाव की जरूरत नहीं है। उनकी वैश्विक पहचान है। सोचिए कि अमेरिकी सांसद में उनका संबोधन सुनकर देश के आम लोगों को कितना गर्व महसूस होता है। 3 सालों बाद पूर्ण बहुमत से सरकार बनी है।

मणिपुर में 3 महीने जमकर हुई हिंसा… जिसमें 150 लोगों की हुई मौत

जानकारी के लिए बता दें कि संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू हुआ था। जिसके बाद से ही दोनों सदनों में मणिपुर हिंसा को लेकर हंगामा जारी है। विपक्ष की मांग है कि पूरे दिन के मुद्दों को किनारे रख रूल 267 के तहत सरकार चर्चा के लिए तैयार हो। इसके अलावा PM  से भी संसद में बयान देने की मांग की जा रही है। मणिपुर में पिछले करीब 3 महीने जमकर हिंसा हुई है। जिसमें करीब 150 लोगों की मौत हो चुकी है। और हजारों लोग राहत शिविरों में हैं।

About Post Author