जम्मू-कश्मीर: कुलगाम से लापता सेना का जवान 5 दिन बाद मिला,मेडिकल के बाद होगी पूछताछ

KNEWS DESK- जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में पिछले हफ्ते लापता हुआ सेना का एक जवान मिल गया है। कुलगाम से शनिवार की रात लापता हुए सेना के जवान को सुरक्षा बलों ने 5 दिन बाद गुरुवार को ढूंढ लिया है। वह किन परिस्थितियों में पाया गया है। इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। जवान उसी इलाके में मिला है। जहां उसकी गाड़ी मिली थी। जवान का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।

आपको बता दें कि लेह में तैनात जम्मू-कश्मीर लाइट इंफेंट्री का जवान जावेद अहमद वानी 29 जून को ईद  पर घर आया था। जवान को 20 जुलाई को वापस लेह जाना था। रिश्तेदारों के अनुसार उनकी छुट्टी बढ़ गई थी और उन्हें सोमवार, 31 जुलाई को लेह रिपोर्ट करना था। लेकिन इससे पहले शनिवार शाम को वह कुलगाम स्थित अपने घर का कुछ सामान लेने के लिए कार से गया था।  इसके बाद वह लापता हो गयाल था।  बाद में उनकी कार एक सुनसान इलाके में मिली और कार में कुछ खून के धब्बे मिलें और चप्पलें मिलीं थी।  उनके गायब करने में आतंकियों का हाथ होने की आशंका भी जताई जा रही थी।  ऐसे में उसकी मां और पिता ने इंटरनेट मीडिया पर आतंकियों के नाम अपील जारी कर उसे रिहा करने की अपील की थी। वहीं जवान की तलाश में जुटी टीमों ने बाग,बगीचों, खेतों और जंगलों के ऊपर ड्रोन उड़ाने के साथ ही खोजी कुत्तों की भी मदद ली थी। जावेद के फोन की कॉल डिटेल खंगाली गई और 2 महिलाओं समेत 6 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था।

लापता होने के हर पहलू का लगाया जाएगा पता 

जानकारी के लिए बता दें कि  गुरुवार शाम को कश्मीर रेंज के अतिरिक्त महानिदेशक विजय कुमार ने कहा कि पुलिस ने जावेद अहमद वानी को ढूंढ लिया गया है।  उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। उनसे संयुक्त पूछताछ केंद्र में पूछताछ की जाएगी ताकि उनके लापता होने से जुड़े हर पहलू का पता लगाया जा सके। विजय कुमार ने जवान के मिलने की पुष्टि करते हुए कहा है कि उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। उनसे पूछताछ के बाद ही पूरे मामले की विस्तृत जानकारी दी जायेगी। इससे पहले जवान की तलाश में पुलिस सेना और CRPF  द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जा रहा था।  पुलिस के अनुसार जवान की मेडिकल जांच अनंतनाग के मेडिकल कॉलेज में की गई और उसके बाद कुलगाम के संयुक्त जांच केंद्र में उससे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें….कश्मीर: कुलगाम से सेना का जवान हुआ लापता,कार में मिले खून के धब्बे

About Post Author