Indian Coast Guard Recruitment 2022: Indian Coast Guard में ग्रुप B के पदों पर निकली वैकेंसी, सैलेरी 1 लाख से भी अधिक

Indian Coast Guard Recruitment 2022: कोस्ट गार्ड की नौकरी के लिए पढाई कर रहे छात्रों के लिए अच्छा मौका। Indian Coast Guard. Indian Coast Guard ने स्टोर्स के फोरमैन, जनरल सेंट्रल सर्विस, ग्रुप ‘B’ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं, इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Coast Guard की आधिकारिक वेबसाइट indiancoastguard.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 फरवरी से शुरू हो गई है, इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://indiancoastguard.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 11 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ
आवेदन करने की शुरुआत तिथि – 12 फरवरी 2022
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 14 मार्च 2022

रिक्ति विवरण
कुल पद – 11

यूआर – 3
ईडब्ल्यूएस – 1
ओबीसी – 3
अनुसूचित जाति – 3
एसटी – 1

योग्यता मानदंड
किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इकोनॉमिक्स, कॉमर्स, सांख्यिकी, प्रोफेशनल स्टडीज, लोक प्रशासन विषय में मास्टर डिग्री होने के साथ 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए या इकोनॉमिक्स, कॉमर्स, सांख्यिकी, प्रोफेशनल स्टडीज, लोक प्रशासन विषय में ग्रेजुएट या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मटेरियल मैनेजमेंट, वेयरहाउसिंग मैनेजमेंट, परचेजिंग, लॉजिस्टिक्स पब्लिक प्रोक्योरमेंट में डिप्लोमा होने के साथ 2 साल का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयुसीमा 30 वर्ष होनी चाहिए.

वेतन
उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर रु. 35400-112400/- रुपये दिए जाएंगे.

चयन प्रक्रिया
चयन के आधार पर किया जाएगा

आवेदन की जांच
डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
लिखित परीक्षा

About Post Author