Indian Air Force Day: एयरफोर्स डे के खास मौके पर पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर दी शुभकामनाएं, इस खास अंदाज में दी बधाई

KNEWS DESK- भारतीय वायुसेना आज यानी रविवार (8 अक्टूबर) को अपना 91वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वायु सेना दिवस के मौके पर वायु सैनिकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इनकी महान सेवा और त्याग हमारे आकाश की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत को भारतीय वायुसेना की वीरता, प्रतिबद्धता और समर्पण पर गर्व है।

इस खास अंदाज में दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर भारतीय वायु सेना के साहस को सलाम करने वाला एक वीडियो भी शेयर किया। पीएम ने लिखा- ”वायु सेना दिवस पर सभी वायु सैनिकों और उनके परिजनों को बधाई। भारतीय वायु सैनिकों की वीरता, प्रतिबद्धता और समर्पण पर भारत को गर्व है। उनकी महान सेवा और त्याग हमारे आकाश की सुरक्षा सुनिश्चित करता है.”

भारतीय वायुसेना की 91वीं वर्षगांठ पहली बार संगम नगरी यानी प्रयागराज में मनाई जा रही है, इसको लेकर बमरौली में वायु योद्धाओं की परेड रविवार सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर शुरू हुई। इस मौके पर वायुसेना के नए ध्वज का भी अनावरण किया गया है, जिसे काफी शानदार तरीके से प्रेजेंट किया गया। इस मौके पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान के साथ वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने मौजूद रहे। मालूम हो कि प्रयागराज में इस आयोजन को लेकर काफी दिनों से तैयारी चल रही हैं और तमाम लड़ाकू विमान पिछले कई दिनों से इसको लेकर अभ्यास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-    भाई की हत्या की धमकी देकर किशोरी से दुष्कर्म, धर्मांतरण का बनाया दबाव

About Post Author