Gold-Silver Prices Today: कई दिनों की गिलावट के बाद आज बडे सोना-चांदी के दाम, जानें आज की कीमत

Gold-Silver Prices: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के चलते सोने और चांदी की कीमतों में लगातार उतार-चठाव का सिलसिला बना हुआ है, इस बीच आज विदेशी बाजारों से मिले संकेतों की वजह से घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट का सिलसिला आज थम गया है।

आज सोने और चांदी की कीमतों में बढ़त देखने को मिली है। आज की बढ़त के साथ सोने की कीमत 51500 के स्तर पर और चांदी की कीमत 68 हजार रुपये प्रति किलो के पार पहुंच गई है।

आज के सोने और चांदी के दाम

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को सोना 249 रुपये बढ़कर 51,500 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया, जानकारों के मुताबिक सोने में ये तेजी अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई तेजी के अनुसार ही है, इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 51,251 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

वहीं चांदी में भी आज बढ़त देखने को मिली और चांदी 365 रुपये की तेजी के साथ 68,218 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई, जो पिछले कारोबार में 67,853 रुपये प्रति किलोग्राम थी. वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,937 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी मामूली बढ़त के साथ 25.22 डॉलर प्रति औंस पर चल रही थी।

एचडीएफसी के सीनियर एनालिस्ट ने दी जानकारी-

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि दिल्ली में 24 कैरेट सोने की हाजिर कीमत 249 रुपये बढ़ी है. विदेशी बाजार में सोने की कीमतों में बढ़ोतरी को अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में गिरावट का सहारा मिला है।

About Post Author