Gold-Silver Price Today: सोना और चांदी दोनो के दामों में हुई बढोतरी, दाने आज के दाम

Gold-Silver Price Today: यूक्रेन रूस की जंग के चलते लगातार सोने और चांदी के दामो में बढोतरी देखी जा रही है। शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में 75 रुपये की मामूली तेजी आई। वहीं, चांदी की कीमतों में आज 453 रुपये की गिरावट दर्ज हुई।

दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने के दाम 75 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 51,863 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए. वहीं चांदी के दाम 453 रुपये की तेजी के बाद 67,996 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए.

पिछले कारोबारी सत्र के दाम-

पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 51,788 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 68,449 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक ने दी जानकारी-

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘शुक्रवार को न्यूयॉर्क स्थित जिंस एक्सचेंज कॉमेक्स में सोने की हाजिर कीमत 1,936 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रही. अमेरिकी बांड प्रतिफल में गिरावट के साथ साथ मुद्रास्फीति को लेकर चिंता से सोने को समर्थन मिला.’’

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के जिंस शोध विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवनीत दमानी के मुताबिक, ‘‘यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर रूस के हमले के बाद निवेशक निवेश के सुरक्षित विकल्प अपना रहे हैं.’’

About Post Author