दिल्ली पुलिस ने पकड़ा करोड़पति चोर, करोड़ों की संपत्ति और नेपाल में होटल का है मालिक

KNEWS DESK- दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है, जिसने 200 से ज्यादा चोरियों की बात कबूली है। वो एक होटल का मालिक है और उसकी चोरी की कमाई की जो संपत्तियां हैं, उससे लाखों रुपए किराया आता है।

यूपी से आकर दिल्ली में चोरी

उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी जितेंद्र कुमार मीणा के मुताबिक आरोपी का नाम मनोज चौबे है, जो यूपी से आकर दिल्ली में चोरी करता था। मॉडल टाउन पुलिस ने उसे करावल नगर से गिरफ्तार किया। मनोज बंटी की तरह अकेले ही चोरी को अंजाम देता था. मनोज की 2 पत्नियां हैं, एक लखनऊ और एक दिल्ली में रहती है लेकिन उसने चोरी के धंधे के बारे में किसी को नहीं बताया। 48 साल का मनोज यूपी के सिद्धार्थ नगर का रहने वाला है हालांकि उसका परिवार अब नेपाल में रहता है। मनोज 1997 में दिल्ली आया और पहली बार कैंटीन में चोरी के आरोप में पकड़ा गया, उसके बाद उसने पीछे मुडकर नहीं देखा। वो कोठियों और पॉश इलाके में बने मकानों में चोरी करता था।

मनोज ने नेपाल में बनवाया होटल 

पुलिस के मुताबिक चोरी के पैसे से मनोज ने नेपाल में होटल बनवाया। मनोज ने सिद्धार्थ नगर जिले में सिंचाई विभाग में कार्यरत एक शख्स की बेटी से शादी की और उसके परिवार को बताया कि वो दिल्ली में पार्किंग का ठेका लेता है। इसलिए उसे कई महीने तक दिल्ली में रहना पड़ता है। उसने सिद्धार्थ नगर में पत्नी के नाम एक गेस्ट हाउस बनवाया। उसने इसी इलाके में एक जमीन लेकर उसे एक अस्पताल को लीज पर दिया, जिसका किराया हर महीने 2 लाख आता है और पत्नी के लिए लखनऊ में एक मकान लिया। उसके बच्चे लखनऊ के एक नामी स्कूल में पढ़ते हैं।

दिल्ली पुलिस ने मनोज को 9 बार पकड़ा

दिल्ली पुलिस ने मनोज को 9 बार पकड़ा, लेकिन वो इतना शातिर था कि हर बार वो अपना नाम राजू बताता था। इस बार उसने मॉडल टाउन इलाके के एक घर में चोरी की। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो एक संदिग्ध दिखा, जो चोरी करने के बाद घर में शीशा लगने से जख्मी हो गया था. वो काफी देर तक बेहोश रहा, फिर चोरी का सामान लेकर चला गया, वो स्कूटी से जाते हुए दिखाई दिया।

मनोज पर कुल 15 केस दर्ज

पुलिस ने जांच की तो पता चला की स्कूटी किसी विनोद थापा की है। नेपाली नागरिक विनोद से पूछताछ की गई तो पता चला कि मनोज ने विनोद की बहन सपना से शादी की हुई है। इसके बाद पुलिस ने करावल नगर से मनोज को गिरफ्तार कर लिया। मनोज पर कुल 15 केस दर्ज हैं। बता दें कि बीते साल मध्य दिल्ली पुलिस ने अनिल चौहान नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था जिसने 5 हजार चोरियों की बात कबूली थी।

About Post Author