रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 3 दिवसीय दौरे पर मलेशिया पहुंचे, दौरे के ये हैं मायने…..

KNEWS DESK-  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मलेशिया की अपनी 3 दिवसीय आधिकारिक यात्रा शुरू कर दी है। राजनाथ सिंह ने कुआलालंपुर में मलेशिया के रक्षा मंत्री मोहम्मद हसन से मुलाकात की। राजनाथ इस यात्रा के दौरान मलेशिया के PM वाई बी दातो सेरी अनवर बिन इब्राहिम से मुलाकात करेंगे।

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर मलेशिया पहुंचे हैं। सोमवार को राजनाथ सिंह ने कुआलालंपुर में मलेशिया के रक्षा मंत्री मोहम्मद हसन के साथ एक उत्कृष्ट बैठक हुई। वहां मौजूद भारतीय प्रवासियों ने उनका स्वागत किया और भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए। इस दौरान हम लोगों ने व्यापक द्विपक्षीय रक्षा जुड़ाव के विविध स्तंभों की समीक्षा की। साथ ही भारत मलेशिया रक्षा सहयोग के चौथे दशक के रोडमैप पर भी चर्चा की। उनकी यात्रा का मुख्य उद्देश्य मलेशिया और भारत के बीच रक्षा सहयोग को गहरा करना है। राजनाथ सिंह इस यात्रा के दौरान मलेशिया के प्रधानमंत्री वाई बी दातो सेरी अनवर बिन इब्राहिम से भी मुलाकात करेंगे।

रक्षा मंत्रालय के कार्यालय ने ट्विटर पर लिखा 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मलयेशिया की तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर कुआलालंपुर पहुंचे। राजनाथ सिंह दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को गहरा करने के लिए मलयेशिया की आधिकारिक यात्रा पर हैं।

रक्षा मंत्री ने कहा?

रविवार 9 जुलाई को  मैं 3 दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर मलेशिया के कुआलालंपुर जाऊंगा। उन्होंने कहा कि मैं अपने समकक्ष दातो सेरी मोहम्मद हसन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने और दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को गहरा करने के लिए उत्सुक हूं।

विदेश मंत्रालय ने कहा

भारत और मलेशिया के बीच गहरे और मधुर संबंध हैं। हाल ही में अप्रैल में भारत और मलयेशिया भारतीय रुपये में व्यापार करने पर सहमत हुए। इससे पहले इस जून में विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन ने मलयेशिया के मानव संसाधन मंत्री वी शिवकुमार से मुलाकात की और वे मलयेशिया में भारतीय श्रमिकों के लिए सभी क्षेत्रों को खोलने पर एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने पर सहमत हुए।

About Post Author