corona update: दिल्ली 24 घंटे में सामने आए 11,486 नए मामलें, 45 की हुई मौत

दिल्ली: देश में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार को सामने आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोट के अनुसार, दिल्ली में बीते 24 ध11,486 नए कोविड -19 मामले और 45 संबंधित मौतें हुईं। परीक्षण सकारात्मकता दर 16.36 प्रतिशत तक गिर गई। वर्तमान में, शहर में कम से कम 58,593 सक्रिय मामले हैं, जबकि संचयी संक्रमण 17,82,514 है। शुक्रवार को, राष्ट्रीय राजधानी में 10,756 कोविड -19 मामले और 38 मौतें 18.04 प्रतिशत की परीक्षण सकारात्मकता दर के साथ हुई थीं।

राज्यों को रीयल-टाइम डेटा देने वाली लैब, जिलों और विधानसभा क्षेत्रों के आधार पर कोरोनावायरस रोगियों का अलगाव दिल्ली सरकार द्वारा निर्धारित एसओपी का हिस्सा है। पिछले सप्ताह जारी एक आदेश में, स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि उसने कोविड-देखभाल केंद्रों के लिए एसओपी तैयार किए हैं, जिसमें टेलीकॉलिंग रोगियों के लिए दिशानिर्देशों का पालन किया जाना भी सूचीबद्ध है।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, एसओपी के तहत, प्रयोगशालाओं को राज्य कोविड -19 प्रतिक्रिया केंद्र को 20 घंटे के भीतर रीयल-टाइम डेटा देने का निर्देश दिया गया है। उन्हें जिलों, विधानसभा नामों और वार्डों आदि के आधार पर मामलों को अलग करने का निर्देश दिया गया है। यह डेटा एकीकृत प्रबंधन ऐप पर प्रकाशित किया जाएगा। कोविड-केंद्र की टेली-कॉलिंग इकाई सकारात्मक परीक्षण के आधे घंटे के भीतर रोगी को कॉल करने के लिए जिम्मेदार है। आदेश में कहा गया है कि यदि किसी मरीज को प्रवेश की आवश्यकता होती है, तो केंद्र की टीम को एक घंटे के भीतर पहुंचना होगा और उसे सुविधा प्रदान करनी होगी।

About Post Author